अक्सर लोग अपने दांतो से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहते हैं. दांतो की सड़न, मसूड़ों का फूलना, दांतों का कमजोर होना, पीलापन, दांतो में कीड़े लगना, मुंह की बदबू और मुंह में छाले होना जैसी समस्याएं बच्चों से लेकर बड़ों तक को परेशान करती हैं. दांतो से जुड़ी इन समस्याओं का कारण अधिक मात्रा में मीठे या जंक फूड का सेवन माना जाता है. डेंटिस्ट के अनुसार दांतो की सड़न डेंटल केयर इनमेल पर एसिड की क्रिया की वजह से होती है. जब दांत की सतह पर प्लाक में मौजूद बैक्टीरिया के साथ, खाने और तरल पदार्थ में शामिल शुगर प्रतिक्रिया करती है तो दांतों में एसिड पैदा होता है. डेंटल एक्सपर्ट्स का कहना है कि स्वच्छता से अनजान होने की वजह से दांतो की समस्याएं होती हैं. दांतों की बीमारियों के कारण दिल की बीमारियों के होने का खतरा भी होता है. आज हम आपको दांतों की देखभाल के कुछ तरीके बताने जा रहे हैं. 1- रोज सुबह और शाम अपने दांतों में ब्रश करें. इससे दांतों में पैदा होने वाले बैक्टीरिया मर जाते हैं. 2- दांतो के अनदेखे हिस्सों को साफ करने के लिए फ्लॉस का इस्तेमाल करें. इन जगहों तक ब्रश आसानी से नहीं पहुंच पाता है. 3-नियमित रूप से अपनी जीभ की सफाई जरूर करें. क्योंकि जीभ पर दांतों से भी ज्यादा बैक्टेरिया मौजूद होते हैं. जो मुंह की बदबू और छालों का कारण बनते हैं.

दांतो के कारण हो सकती हैं दिल की बीमारियां

अक्सर लोग अपने दांतो से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहते हैं. दांतो की सड़न, मसूड़ों का फूलना, दांतों का कमजोर होना, पीलापन, दांतो में कीड़े लगना, मुंह की बदबू और मुंह में छाले होना जैसी समस्याएं बच्चों से लेकर बड़ों तक को परेशान करती  हैं. दांतो से जुड़ी इन समस्याओं का कारण अधिक मात्रा में मीठे या जंक फूड का सेवन माना जाता है. डेंटिस्ट के अनुसार दांतो की सड़न डेंटल केयर इनमेल पर एसिड की क्रिया की वजह से होती है. जब दांत की सतह पर प्लाक में मौजूद  बैक्टीरिया के साथ, खाने और तरल पदार्थ में शामिल शुगर प्रतिक्रिया करती है तो दांतों में एसिड पैदा होता है. डेंटल एक्सपर्ट्स का कहना है कि स्वच्छता से अनजान होने की वजह से दांतो की समस्याएं होती हैं. दांतों की बीमारियों के कारण दिल की बीमारियों के होने का खतरा भी होता है. आज हम आपको दांतों की देखभाल के कुछ तरीके बताने जा रहे हैं. अक्सर लोग अपने दांतो से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहते हैं. दांतो की सड़न, मसूड़ों का फूलना, दांतों का कमजोर होना, पीलापन, दांतो में कीड़े लगना, मुंह की बदबू और मुंह में छाले होना जैसी समस्याएं बच्चों से लेकर बड़ों तक को परेशान करती  हैं. दांतो से जुड़ी इन समस्याओं का कारण अधिक मात्रा में मीठे या जंक फूड का सेवन माना जाता है. डेंटिस्ट के अनुसार दांतो की सड़न डेंटल केयर इनमेल पर एसिड की क्रिया की वजह से होती है. जब दांत की सतह पर प्लाक में मौजूद  बैक्टीरिया के साथ, खाने और तरल पदार्थ में शामिल शुगर प्रतिक्रिया करती है तो दांतों में एसिड पैदा होता है. डेंटल एक्सपर्ट्स का कहना है कि स्वच्छता से अनजान होने की वजह से दांतो की समस्याएं होती हैं. दांतों की बीमारियों के कारण दिल की बीमारियों के होने का खतरा भी होता है. आज हम आपको दांतों की देखभाल के कुछ तरीके बताने जा रहे हैं.   1- रोज सुबह और शाम अपने दांतों में ब्रश करें. इससे दांतों में पैदा होने वाले बैक्टीरिया मर जाते हैं.   2- दांतो के अनदेखे हिस्सों को साफ करने के लिए फ्लॉस का इस्तेमाल करें. इन जगहों तक ब्रश आसानी से नहीं पहुंच पाता है.   3-नियमित रूप से अपनी जीभ की सफाई जरूर करें. क्योंकि जीभ पर दांतों से भी ज्यादा बैक्टेरिया मौजूद होते हैं. जो मुंह की बदबू और छालों का कारण बनते हैं.

1- रोज सुबह और शाम अपने दांतों में ब्रश करें. इससे दांतों में पैदा होने वाले बैक्टीरिया मर जाते हैं. 

2- दांतो के अनदेखे हिस्सों को साफ करने के लिए फ्लॉस का इस्तेमाल करें. इन जगहों तक ब्रश आसानी से नहीं पहुंच पाता है. 

3-नियमित रूप से अपनी जीभ की सफाई जरूर करें. क्योंकि जीभ पर दांतों से भी ज्यादा बैक्टेरिया मौजूद होते हैं. जो मुंह की बदबू और छालों का कारण बनते हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com