दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा और यूपी में बारिश से बदला मौसम

नई दिल्ली: दिल्ली और एनसीआर में रविवार शाम को बारिश और कुछ स्थानों पर ओले गिरने से मौसम का मूड बदल गया। इससे पहले अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक जाने के कारण संभावना जताई गई थी कि रविवार को बारिश होगी। वहीं सोमवार की सुबह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और उसके आसपास के इलाके में बूदाबंदी से मौसम का मिजाज बदल गया।


दिल्ली एनसीआर में तेज और हल्की बारिश के साथ कई हिस्सों में तेज हवाएं भी चलीं। हालांकि अचानक बदले इस मौसम ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। इससे पहले शनिवार को भी कई हिस्सों में बारिश हुई थी। बारिश और आंधी की वजह से रविवार को रात आठ से 10 बजे के बीच दिल्ली से पांच उड़ानों को लखनऊ की ओर मोड़ दिया गया।

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि विस्तारा की दो, एअर इंडिया की दो और गल्फ एअर की एक उड़ान को लखनऊ हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया है। हरियाणा में धूल भरी आंधी ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। आंधी का ज्यादा प्रभाव राजस्थान के बॉर्डर लगते हरियाणा के एरिया में देखने को मिला। हिसार, सिरसा, फतेहाबाद में शाम के वक्त अचानक धूल के गुम्बार ने आसमान को लपेट लिया।

मौसम की इस करवट ने जहां आमजन को प्रभावित करने का काम किया वहीं किसानों के माथे पर भी चिंता की लकीरें नजऱ आई। हरियाणा में जहां गेहूं की फसल खेतों में लहरा रही है तो वहीं मंडियों में बिक्री के लिए सरसों की फसल की ढेरियां पड़ी है।

बारिश ने दस्तक दी तो सरसों की फसल उन जगहों पर नुकसान की भेंट चढ़ सकती है जहां व्यापक व्यवस्थाएं नहीं है। वहीं सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और उसके आसपास के इलाके में हल्की बारिश से मौसम ही अचानक बदल गया। सुबह से आसमान में बदली छाई थी। कुछ देर बारिश के बाद मौसम खुल तो गया पर तपमान में गिरावट देखने को मिली।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com