दिल्ली की सड़क पर मिले जिस्म के 6 टुकड़े, इंतकाम में हुआ था कत्ल

दिल्ली में हाल के दिनों की ये सबसे ख़ौफनाक वारदात थी. दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर दिन के उजाले में पुलिस को इंसानी जिस्म के टुकड़े मिल रहे थे

एकतरफा प्यार में युवक ने लड़की से पूछा- शादी करोगी, मना करने पर मारी गोली.

घंटे भर की मशक्कत के बाद पुलिस ने क़रीब तीन किलोमीटर के दायरे से छह अलग-अलग टुकड़ों में एक इंसानी लाश मुकम्मल तरीक़े से बरामद करने में कामयाबी हासिल की. लेकिन आख़िर लाश किसकी थी? इस लाश के टुकड़े किसने बिखेरे? और आख़िर क्यों हुआ ये क़त्ल?

रिंग रोड़ पर मिले लाश के 6 टुकड़े
बीती 31 मार्च 2017 की सुबह क़रीब 8 बजे थे. नॉर्थ दिल्ली में रिंग रोड पर इस रोज़ लोगों की निगाह एक ऐसी चीज़ पर पड़ी कि सबके रौंगटे खड़े हो गए. सड़क के बीचों-बीच किसी इंसान का कटा हुआ सिर कुछ इतने करीने से रखा था, मानों वो सिर ना हो कर कोई शो-पीस हो. लेकिन कटे सिर का ये सदमा भी जैसे काफ़ी नहीं था. इसी सिर से कुछ दूरी पर चार अलग-अलग हिस्सों में इंसानी हाथ-पांव भी बिखरे पड़े थे. ये तस्वीरें बेहद भयानक थीं और किसी ख़ौफ़नाक वारदात की तरफ़ इशारा कर रही थी.

कातिल ने ऐसे लगाया था लाश को ठिकाने
लिहाज़ा फ़ौरन पुलिस मौके पर पहुंची और अलग-अलग हिस्सों में बिखरी लाश के इन टुकड़ों को इकट्ठा कर तफ्तीश की शुरुआत की गई. पुलिस ने हिसाब लगाकर देखा कि ये टुकड़े क़रीब तीन किलोमीटर के दायरे में बिखरे पड़े थे. यानि क़ातिल ने जिस्म के कटे हुए हिस्सों को एक जगह पर नहीं, बल्कि रिंग रोड के इर्द-गिर्द घूम-घूम कर बिखेर दिया था. ताकि ना तो कभी इन टुकड़ों का मिलान हो और ना ही कभी क़त्ल की इस कहानी का राज़ फ़ाश हो. यकीनन ये देश की राजधानी में हुए एक ऐसे ख़ौफ़नाक क़त्ल की कहानी थी, जो इस वक्त पूरी तरह ब्लाइंड थी. ब्लाइंड यानी बेसुराग. लाश के इन टुकड़ों के सिवाय पुलिस के पास इस क़त्ल को लेकर फिलहाल और कोई जानकारी नहीं थी. रत्ती भर भी नहीं.

पुलिस तलाश रही थी सुराग
कटे सिर और हाथ-पांव को देख कर इतना तो साफ़ था कि लाश किसी नौजवान की है, लेकिन वो नौजवान कौन था. कहीं पास ही रहता था या फिर कहीं दूर से लाकर उसकी लाश यहां निपटाई गई थी. ये सब अभी राज़ ही था. लेकिन तभी पुलिस की नज़र एक ऐसी चीज़ पर पड़ी, जिसे देख उसे मामले की तफ्तीश में पहली उम्मीद नज़र आई. लाश के कटे हुए हाथ पर एक टैटू बना था. लिखा था- ओम साईं राम. अब ये ओम साईं राम ही पुलिस के पास पहला और इकलौता सुराग़ था. लेकिन सिर्फ़ इसी सुराग़ की बदौलत पुलिस के लिए मरने वाले की पहचान करना भी बेहद मुश्किल काम था. लिहाज़ा, उसने आस-पास के रिहायशी इलाक़ों में ऐसे लड़के की तलाश शुरू की, जो घर से गायब था.

हाथ का टैटू बना पहला सुराग
रिंग रोड पर जहां ये लाश मिली, उसके पास ही दिल्ली के बुराड़ी और संत नगर जैसे इलाक़े आबाद हैं. ऐसे में पुलिस ने सबसे पहले इन्हीं जगहों पर गुमशुदा नौजवानों की तलाश शुरू की. पुलिस का ये काम भूसे के ढेर से सुई ढूंढ़ने जैसा था. लेकिन पुलिस पीछे नहीं हटी और जल्द ही उसे एक और कामयाबी मिली. उसे पता चला कि वाकई संत नगर से नितिन नाम का एक नौजवान गायब है. और इत्तेफाक से उसके हाथ पर भी ओम साईं राम का टैटू है. तो क्या ये लाश नितिन की है?

ऐसे हुई मृतक की पहचान
पुलिस मरनेवाली की पहचान तो कर चुकी थी. लेकिन उसका क़त्ल क्यों और किसने किया, ये अब भी एक सवाल ही था. ऐसे में पुलिस ने ये पता लगाने की कोशिश शुरू की कि आख़िर आख़िरी बार मरने वाला नौजवान नितिन कहां और किसके साथ देखा गया? और इसी कोशिश में पुलिस के हाथ एक अहम सुराग़ लगा. ये सुराग़ था एक सीसीटीवी फुटेज का. वाकई टुकड़ों में बिखरी इस लाश की हालत ऐसी थी, जिसे पहचान पाना आसान नहीं था. और यहां तो मामला मां का था. वो भला अपने बेटे की ऐसी लाश कैसे पहचानती, लेकिन नितिन के छोटे भाई ने गलती नहीं की. उसने पहचान लिया कि ये लाश उसके भाई नितिन की ही है.

सीसीटीवी फुटेज से मिला अहम सुराग
लेकिन सवाल ये था कि महज़ एक शाम पहले अपने घर से गुम हुआ पच्चीस साल का नितिन आख़िर इस हाल में कैसे पहुंचा? उसका क़त्ल किसने किया? इसकी वजह क्या हो सकती थी? और क़ातिल ने लाश निपटाने के लिए इतना ख़ौफ़नाक तरीक़ा क्यों चुना? ये तमाम सवाल हर किसी को बेचैन कर रहे थे. लेकिन इन सवालों की तह तक पहुंचने के लिए गहरी तफ़्तीश की दरकार थी. अब पुलिस ने आस-पास के इलाक़े में पूछताछ शुरू की. इसी कोशिश में उसे एक और सुराग़ मिला. सुराग़ एक सीसीटीवी फुटेज का. महज़ चंद सेकेंड की ये सीसीटीवी फुटेज संतनगर के ही एक केमिस्ट शॉप के पास क़ैद हुई थी. जिसमें दो लड़के बाइक पर जाते हुए दिख रहे थे. और इन दो लड़कों में एक नितिन था.

दो युवकों तक जा पहुंची पुलिस
पुलिस को पता चला कि नितिन कल शाम इसी दवा दुकान के बाहर खड़ा किसी से बात कर रहा था और बातचीत के बाद एक लड़के की बाइक पर बैठ कर कहीं चला गया. जिंदा हालत में यही नितिन की आख़िरी तस्वीर थी. अब पुलिस ने सारा ज़ोर नितिन के साथ आख़िरी बार दिखे उस लड़के को ढूंढ़ निकालने में लगा दिया. इस लड़के की पहचान हैप्पी के तौर पर हुई. मगर, हैप्पी गायब था. अब पुलिस का शक और गहरा हो गया. उसे लगने लगा कि हो ना हो नितिन के क़त्ल के पीछे हैप्पी का ही हाथ है. इस बीच टेक्नीकल सर्विलांस से पुलिस को ये भी पता चला कि बीती रात हैप्पी के साथ एक और लड़के की टेलीफ़ोन पर बात हो रही थी और रात को दोनों ही लड़कों के मोबाइल की लोकेशन भी साथ-साथ थी. ये लड़का था पवन.

दुश्मनी में किया बेरहमी से कत्ल
पुलिस ने पवन के ठिकाने पर दबिश दी वो ना सिर्फ़ पकड़ा गया, बल्कि उसके मकान में पुलिस को ऐसी चीज़ें नज़र आई, जिसे देख कर वर्दीवालों के भी पांव ठिठक गए. पवन के कमरे में ख़ून से सनी चादर, कपड़े और दूसरी चीज़ें पड़ी थी. और तो और घर का पूरा का पूरा बेड बॉक्स भी ख़ून से भरा था. साफ़ था कि नितिन का क़त्ल यहीं हुआ क़ातिलों ने लाश निपटाने से पहले उसे इसी बेड बॉक्स में छुपा रखा था. लेकिन सवाल ये था कि आख़िर हैप्पी और पवन ने नितिन की जान क्यों ली? दोनों की उससे क्या दुश्मनी थी? दोनों ने 6 क़त्ल का इतना खतरनाक तरीक़ा क्यों चुना? हैप्पी तो ख़ैर फ़रार था. लेकिन क़त्ल की साज़िश को लेकर पवन ने जो कहानी सुनाई, वो पुलिस के लिए चौंकानेवाली थी. ये दो साल पुरानी दुश्मनी की एक ऐसी आग थी, जो 15 अगस्त 2015 से ही हैप्पी और पवन के सीने में सुलग रही थी. इसी के चलते ही उन दोनों ने मिलकर नितिन को मौत के घाट उतार दिया और लाश को 6 टुकड़ों में बांटकर रिंग रोड़ पर फेंक दिया.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com