दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, स्पेशल सेल ने IS-JK के दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस्लामिक ग्रुप ऑफ जम्मू-कश्मीर से जुड़े दो आतंकियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इनकी गिरफ्तारी बृहस्पतिवार रात लाल किला के पास अंतराज्जीय बस अड्डा से हुई है, लेकिन खुलासा शुक्रवार को हुआ। गिरफ्तार दोनों आतंकी परवेज राशिद और जमशेद जहूर मूलरूप से जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं और इस्लामिक ग्रुप ऑफ जम्मू-कश्मीर से जुड़े हैं।

पुलिस दोनों से पूछताछ में जुटी है, लेकिन इसका पता नहीं चल पाया कि ये दिल्ली में किस मकसद से आए थे? वहीं, बताया जा रहा है कि आतंकी दिल्ली में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, जमशेद जहूर के पिता जम्मू कश्मीर पुलिस में हैं और परवेज के भाई की मौत एनकाउंटर में हुई थी।

यहां पर बता दें कि खूफिया एजेंसियों ने देश में आतंकी गतिविधियों को लेकर गृह मंत्रालय और पुलिस को अलर्ट जारी किया था। खासकर 15 अगस्त पर आतंकियों द्वारा किसी तरह की घटना को अंजाम देने की आशंका को देखते हुए भी राजधानी में कड़ी सुरक्षा के प्रबंध किए गए थे। इस बाबत दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट पर थीं।

दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक की मानें तो देश की राजधानी होने की वजह से दिल्ली हमेशा आतंकियों के निशाने पर रहती है। दिल्ली पुलिस आयुक्त के मुताबिक, दिल्ली में हमेशा आतंकी हमले के इनपुट रहते हैं। दिसंबर, 2017 में जैश ए मोहम्मद बड़े हमले की धमकी दे चुका है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आतंकी घटनाओं को रोकने के लिए सभी कदम उठाने जा रहे हैं, साथ ही किराएदार व नौकरों के वेरिफिकेशन करने पर भी जोर दिया जा रहा है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com