दिल्ली में रिंग रोड पर अगले हफ्ते शुरू हो जाएंगी तीन अतिरिक्त लेन

अगले सप्ताह से दिल्ली-एनसीआर के लोगों का सफर आसान होने जा रहा है।आइटीओ व पूर्वी दिल्ली की ओर से रिंग रोड होते हुए दक्षिणी दिल्ली, आश्रम व बदरपुर आदि की ओर जाने वाले लोगों को अगले सप्ताह से जाम से राहत मिल जाएगी। जाम से राहत दिलाने के लिए पीडब्ल्यूडी की ओर से सराय काले खां से बारापुला तक तीन अतिरिक्त सड़कें बनवाई गई हैं। ये तीनों लेन वन-वे हैं यानी सराय काले खां से आश्रम की ओर आने वाले वाहन ही इनका इस्तेमाल करेंगे। जिन लोगों को बारापुला के लूप से डिफेंस कालोनी, मूलचंद आदि को जाना होगा वे भी इन लेनों का इस्तेमाल कर सकेंगे।

इस बाबत पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने बताया कि करीब 800 मीटर लंबी व 11 मीटर चौड़ी यह सड़क इस प्वाइंट पर लगने वाले जाम व हादसे के खतरे को समाप्त कर देगी। अधिकारी ने बताया कि लंबे समय से सड़क को यहां पर चौड़ा करने की मांग की जा रही थी। छह माह पहले यहां पर काम शुरू किया गया था। अब काम लगभग पूरा हो गया है और अगले सप्ताह तक इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। सड़क के बीच में चौड़ा डिवाइडर भी बनाया गया है, जिसमें छायादार पेड़ लगाए गए हैं।

गौरतलब है कि इस मार्ग पर सुबह व शाम पीक आवर में इस मार्ग पर यातायात का भारी दबाव रहता है। इस कारण पीछे तक भयंकर जाम लग जाता है, वहीं इस प्वाइंट पर बाटलनेक बनने के कारण हादसा होने का भी खतरा रहता है। इन्हीं समस्याओं के समाधान के लिए यहां पर तीन लेन की यह नई सड़क बनाई गई है। इससे न केवल दिल्ली के लोगों को फायदा होगा, बल्कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई जिलों  के हजारों लोगों को भी रोजाना फायदा होगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com