दूर से देखते ही इन्हें करने लगते हैं प्रणाम CM योगी आदित्यनाथ...

दूर से देखते ही इन्हें करने लगते हैं प्रणाम CM योगी आदित्यनाथ…

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 31 साल पुरानी अपनी इस आदत को आज तक नहीं बदल पाए। दूर से देखते ही इन्हें करने लगते हैं प्रणाम… दूर से देखते ही इन्हें करने लगते हैं प्रणाम CM योगी आदित्यनाथ...

JDU में जारी है घमासान, पार्टी चिन्ह के लिए चुनाव आयोग जाएंगे केसी त्यागी

​मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 31 साल पुराने अपने गुरुजी की याद है। वे कानपुर में रहते हैं। गुरुवार को यहां आने से पहले ही मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी से अपने गुरुजी को बुलाने को कह दिया था। योगी ने चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्व विद्यालय में गुरुजी से मुलाकात की। उनके साथ कुलपति के दफ्तर में बैठकर खाना खाया। अपने साथ लखनऊ से लेकर आए दो पुस्तकें और शॉल उनको भेंट की।

ये हैं योगी आदित्यनाथ के गुरु जी
विश्वबैंक बर्रा निवासी नागेंद्र नाथ वाजपेयी मूल रूप से खुजऊपुर रूमा के रहने वाले हैं। वह राजकीय इंटर कालेज गजा टिहरी में गणित के अध्यापक थे। तब उन्होंने योगी आदित्य नाथ को गणित पढ़ाया था। 

सीएम योगी के बारे में ये बोले गुरू जी 
नागेंद्र नाथ वाजपेयी ने बताया कि 1986-87 में योगी आदित्य नाथ ने नवीं और 10वीं की पढ़ाई की थी। तब योगी आदित्य नाथ का नाम अजय मोहन विष्ट था। 1986 में अजय मोहन नवीं के छात्र थे। वह उन्हें गणित पढ़ाते थे। 

योगी के पिता से हो गई थी दोस्ती
योगी आदित्य नाथ के पिता आनंद सिंह विष्ट वन विभाग में काम करते थे। उनका निवास मेरे घर के पास ही था। इसलिए दोस्ती हो गई थी। नागेंद्र नाथ वाजपेयी बताते हैं कि योगी आदित्य नाथ पढ़ने में बहुत तेज थे। वह गणित की किताब लेकर उनके घर आकर सवाल पूछा करते थे। स्कूल भी पांच मिनट पहले ही पहुंच जाया करते थे। 

दूर से देखते ही प्रणाम करते थे
दूर से उन्हें देखते ही प्रणाम करते थे। योगी आदित्य नाथ स्कूल में भी सफाई पसंद थे। जरा सी गदंगी देखकर तुरंत खुद ही झाड़ू लगाने लगते थे। वह जींस और टी शर्ट पंसद नहीं करते थे। बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू के विरोधी थे। नागेंद्र नाथ वाजपेयी ने बताया कि योगी आदित्य नाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनसे गुरुवार को पहली मुलाकात हुई है। उनके मुख्यमंत्री बनने पर उन्होंने बधाई पत्र भेजा था।

गुरु जी को जींस और टी शर्ट की बात दिलाई याद
गुरुवार को मुलाकात में मुख्यमंत्री ने पुरानी यादें ताजा करते हुए जींस और टी शर्ट की बात चलाते हुए कहा कि उन्होंने शिक्षकों के स्कूल में जींस और टी शर्ट पहनकर आने पर रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री ने अपने गुरु को गीता रास की दो किताबें और शॉल भेंट किया।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com