सूरज की युवी रेडिएशन तथा तेज गर्मी के कारण त्वचा झुलस जाती है. कभी-कभी सूरज की तेज किरणें त्वचा को रूखा और बेजान बना देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे स्किन केयर टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप गर्मी के मौसम में अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं. 1- अगर आपकी त्वचा की नमी खत्म हो गई है तो अपनी त्वचा पर टमाटर का रस लगाएं. जब ये सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 2- दही में खीरे का रस मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा पर धूप के कारण आया कालापन दूर हो जाता है. 3- अगर आपकी त्वचा गर्मी के कारण झुलस चुकी है तो अपने चेहरे पर कच्चा दूध लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की नमी लौट आएगी और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 4- एक मुट्ठी तिल को पानी में डालकर छोड़ दें. 2 घंटे बाद इसे पानी से निकालकर इस पानी से अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा को सूरज की धूप से होने वाले नुकसान से छुटकारा मिलेगा.

धूप से त्वचा की सुरक्षा के लिए अपनाएं यह स्किन केयर टिप्स

सूरज की युवी रेडिएशन तथा तेज गर्मी के कारण त्वचा झुलस जाती है.  कभी-कभी सूरज की तेज किरणें त्वचा को रूखा और बेजान बना देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे स्किन केयर टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप गर्मी के मौसम में अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं. सूरज की युवी रेडिएशन तथा तेज गर्मी के कारण त्वचा झुलस जाती है.  कभी-कभी सूरज की तेज किरणें त्वचा को रूखा और बेजान बना देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे स्किन केयर टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप गर्मी के मौसम में अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं.   1- अगर आपकी त्वचा की नमी खत्म हो गई है तो अपनी त्वचा पर टमाटर का रस लगाएं. जब ये सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.   2- दही में खीरे का रस मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा पर धूप के कारण आया कालापन दूर हो जाता है.   3- अगर आपकी त्वचा गर्मी के कारण झुलस चुकी है तो अपने चेहरे पर कच्चा दूध लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की नमी लौट आएगी और आपकी त्वचा में निखार आएगा.   4- एक मुट्ठी तिल को पानी में डालकर छोड़ दें. 2 घंटे बाद इसे पानी से निकालकर इस पानी से अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा को सूरज की धूप से होने वाले नुकसान से छुटकारा मिलेगा.

1- अगर आपकी त्वचा की नमी खत्म हो गई है तो अपनी त्वचा पर टमाटर का रस लगाएं. जब ये सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

2- दही में खीरे का रस मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा पर धूप के कारण आया कालापन दूर हो जाता है. 

3- अगर आपकी त्वचा गर्मी के कारण झुलस चुकी है तो अपने चेहरे पर कच्चा दूध लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की नमी लौट आएगी और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

4- एक मुट्ठी तिल को पानी में डालकर छोड़ दें. 2 घंटे बाद इसे पानी से निकालकर इस पानी से अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा को सूरज की धूप से होने वाले नुकसान से छुटकारा मिलेगा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com