नाश्ते में खाना है कुछ अलग तो बनाये सूजी के चटपटे कटलेट...

नाश्ते में खाना है कुछ अलग तो बनाये सूजी के चटपटे कटलेट…

कहते हैं रोजाना खाने से पहले नाश्ता जरूर करना चाहिए. लेकिन रोज नाश्ते में क्या बनाया जाए यह समस्यां अक्सर गृहणियों को सताती रहती हैं. आज हम आपको सूजी के चटपटे कटलेट बनाना सिखाएंगे. इसे बनाना काफी आसान हैं और बड़े बच्चे सभी इसे नाश्ते में खाना पसंद करेंगे.नाश्ते में खाना है कुछ अलग तो बनाये सूजी के चटपटे कटलेट...अब घर पर बनाएं स्वादिष्ट पनीर मलाई कबाब, पढ़े रेसिपी..

सामग्री:
सूजी – दो कटोरी
ब्रेड- तीन चार स्लाईस
उबले आलू – चार पीस (कद्दूकस किया हुआ)
रिफायंड – तलने व् भूनने के लिए
प्याज़ – दो से तीन पीस (बारीक कटी हुई)
नमक – स्वाद अनुसार
हरी मिर्च – तीन चार (बारीक कटी हुई)
हरी धनिया – सजावट हेतु

विधि: 

३-४ स्लाइस सूखी ब्रेड को मिक्सी में पीस कर अलग रख ले. कढाई में दो चम्मच रिफायंड डालकर सूजी को हल्का भूरा होने तक भून ले और बड़ी प्लेट में ठंडा होने के लिए रख दे. अब कढाई में दो चम्मच रिफायंड डालकर उसमे प्याज़ को गाढा भूरा भून ले व् ठंडा होने के लिए रख दे. 

सूजी ठंडा होने पर उसमे कद्दूकस किया हुआ उबला आलू डालकर मिला दे. ऊपर से हरी मिर्च, हरी धनिया, भुनी हुई प्याज़ और नमक डालकर अच्छी तरह मिक्स कर ले. अब इस मिक्सचर की गोल टिक्की बनाकर फ्रिज में आधे घंटे के लए रख दे.

अब कटलेट तलने के लिए कढाई में रिफायंड डाले. गर्म होने पर टिक्की को पिसी ब्रेड में लपेटकर तल ले. हल्का भूरा, लाल होने पर निकाल ले. लीजिये कटलेट तैयार हो गए. ऊपर से बारीक कटी हरी धनिया छिड़क दे. अब इसे हरी धनिया की चटनी या टमाटर की चटनी के साथ गर्मागर्म परोसे.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com