नींबू काट कर बिस्तर के पास रखने से होगी ये बड़ी बीमारी दूर…

नींबू जो हर किचन में आसानी से मिल जाता है। खट्टा-मीठा नींबू केवल विटामिन सी की कमी पूरी करने और सौंदर्य निखारने के काम ही नहीं आता।नींबू काट कर बिस्तर के पास रखने से होगी ये बड़ी बीमारी दूर...

 बल्कि इसके कई चमत्कारिक असर भी हैं। जिससे यह कुछ बीमारियों को ठीक करने के साथ-साथ घर पर भी काफी काम आता है।
1. ब्लड प्रेशर 
लो ब्लड प्रेशर के मरीज अगर रात को सोते समय अपने बिस्तर के साइड में नींबू का टुकड़ा रखते हैं तो सुबह उनको फ्रेश महसूस होगा। ऐसा नींबू की खुशबू के कारण होता है। नींबू की खुशबू शरीर में सेरोटिन का लेवल बढ़ाने में मदद करती है जिससे ब्लड प्रेशर के मरीजों को राहत मिलती है।
2. अनिद्रा
आज की भाग-दौड़ वाली जिंदगी में कई लोगों को कम नींद की समस्या होती है। इस समस्या के कारण लोगों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ता है। रोज रात को नींबू का टुकड़ा अपने बिस्तर के नजदीक रखकर सोने से नींबू की खुशबू दिमाग को शांत करेगी और सोने में मदद करेगी।
3. मच्छर-मक्खी दूर भगाए
नींबू की खुशबू से कीड़े-मकोड़े, मक्खी-मच्छर दूर भागते हैं। रात को सोने से पहले कुछ देर के लिए नींबू का टूकड़ा काटकर बिस्तर के पास रख दें और लाइट बुझा दें। एेसा करने से मच्छर भाग जाएंगे और आप आराम से सो पाएंगे।
4. घबराहट दूर करें
आपको भी तनाव या घबराहट की वजह से रात को सोने में समस्या होती है तो नींबू का टुकड़ा काट के अपने बिस्तर के पास सोते वक्त रखें। नींबू में मौजूद एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टी दिमाग को शांत करती है और सोने में मदद करती है।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com