नेल पेंट के इस्तेमाल से हो सकता है आपके नाखूनों को नुकसान

सभी लडकियां अपने हाथों को खूबसूरत बनाने के लिए अपने नाखुनो में अलग-अलग कलर का नेल पेंट लगाती है, नेल पेंट लगाने से आपके हाथो की खूबसूरती में चार चाँद लग जाते हैं. पर हम आपको बता दें की नियमित रूप से नाखुनो पर नेल पेंट के इस्तेमाल से आपके नाख़ून को बहुत नुकसान हो सकता है, आज हम आपको नेल पेंट से होने वाले कुछ नुक़्सानो के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- अगर आप नियमित रूप से अपने नाखुनो पर नेल पेंट लगाती हैं तो इससे आपके नाखुनो की परत पतली हो जाती है जिससे आपके नाख़ून कमज़ोर होकर  टूटने लगते हैं. इसके अलावा हर वक़्त नाखुनो पर नेलपेंट लगे रहने से नाखुनों को हवा-पानी नहीं मिल पाता है जिसके कारण आपके नाखूनों को बहुत नुकसान होता है. 

2- बहुत सी लडकियां नेल पेंट को खुरच खुरच कर हटाती हैं पर ऐसा करने से आपके नाखुनो को बहुत नुकसान हो सकता है, इसलिए हमेशा अपने नाख़ून पर लगी नेल पोलिश को हटाने के लिए नेल पेंट रिमूवर का इस्तेमाल करें.

3- अगर आप अपने नाखुनो पर बिना बेस कोट लगाए ही नेल पेंट लगाती हैं तो इससे आपके नाखून पीले पड़ जाते हैं, इसलिए हमेशा बेस कोट लगाने के बाद ही अपने नाखुनो पर नेल पेंट लगाएं. कभी भी अपने नाखुनो पर सस्ती नेलपॉलिश का इस्तेमाल ना करें सस्ती नेल पोलिश में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे केमिकल मौजूद होते है जो आपके नाखूनों को ड्राई बना देते है. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com