पाक के PM इमरान खान ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन पर “इस्लाम पर हमला” करने का लगाया आरोप

फ्रांस के राष्ट्रपति ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि ‘इस्लाम एक ऐसा धर्म है जो पूरी दुनिया के लिए संकट है। उनकी टिप्पणी के बाद, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने अब फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन पर “इस्लाम पर हमला” करने का आरोप लगाया। एक फ्रांसीसी स्कूल शिक्षक को पैगंबर के कार्टून दिखाने के लिए राजधानी शहर पेरिस के पास एक कक्षा में रखा गया था, एक कक्षा के दौरान वह मुफ्त भाषण पर अग्रणी थे। फ्रांसीसी शिक्षक ने पैगंबर मोहम्मद के चित्रण वाले विवादास्पद कार्टून के प्रकाशन का बचाव करते हुए अपनी टिप्पणी दी।

पिछले हफ्ते, मैक्रॉन ने एक बयान दिया कि शिक्षक “इसलिए मारे गए क्योंकि इस्लामवादी हमारा भविष्य चाहते हैं”। पाकिस्तान के प्रधान मंत्री ने उनके नेतृत्व कौशल पर टिप्पणी की है, उन्होंने राष्ट्रपति को यह कहते हुए नारा दिया कि “एक नेता की पहचान वह इंसानों को एकजुट करता है, जैसा कि मंडेला ने किया था, उन्हें विभाजित करने के बजाय” उन्होंने राष्ट्रपति पर ‘इस्लामोफोबिया’ और “इस्लाम पर हमला” करने के लिए प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया। खान ने आगे कहा कि वह इस्लामोफोबिया को प्रोत्साहित करने के राष्ट्रपति की कार्रवाई से बहुत निराश है, बल्कि हिंसा के पीछे छिपे आतंकवादियों को दंडित कर रहा है।

राष्ट्रपति ने इस्लाम और हमारे पैगंबर पीबीयूएच को निशाना बनाने वाले ईशनिंदा कार्टून के प्रदर्शन को प्रोत्साहित करने के माध्यम से मुसलमानों को जानबूझकर भड़काने के लिए चुना है। इस्लाम पर हमला करके, स्पष्ट रूप से इसकी कोई समझ न होने पर, राष्ट्रपति मैक्रोन ने यूरोप में और दुनिया भर में लाखों मुसलमानों की भावनाओं पर हमला किया और उन्हें चोट पहुंचाई।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com