पुडुचेरी में सियासी संकट के बीच 25 फरवरी को दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधित

पुडुचेरी में सियासी सरगर्मियां अचानक तेज हो गई हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) 25 फरवरी को पुडुचेरी के दौरे पर रहेंगे।इस दौरान वह पुडुचेरी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। भाजपा की पुडुचेरी इकाई ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी 25 फरवरी को राज्य के एक दिन के दौरे पर रहेंगे।  भाजपा के पुदुचेरी विधायक वी सामीनाथन( V Saminathan) ने बताया कि अपने इस दौरे में पीएम मोदी AFT मिल में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने आगे बताया कि प्रधानमंत्री का इसके आगे का कार्यक्रम अभी तय नहीं किया गया है।

पीएम मोदी का दौरा ऐसे समय में हुआ है जब सत्तारूढ़ पार्टी यानि कांग्रेस विधानसभा में अपना बहुमत खो चुकी है। दो मंत्रियों और दो विधायकों के इस्तीफे के बाद उपराज्यपाल तमिलिसाई द्वारा उन्हें बहुमत साबित करने के लिए कहा गया है। इसको लेकर यहां 22 फरवरी को सदन में फ्लोर टेस्ट आयोजित किया जाएगा।

पुडुचेरी में सियासी संकट

पुडुचेरी में राजनीतिक संकट के बीच उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने 22 फरवरी को शाम 5 बजे तक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया है। सत्ताधारी पार्टी के विधायकों के इस्तीफे के बाद से राज्य में राजनीतिक संकट गहराया हुआ है। उपराज्यपाल के सचिवालय की तरफ से यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि विधानसभा में विपक्ष के नेता और एआईएनआरसी प्रमुख एन रंगास्वामी इस बात पर जोर दे रहे थे कि सरकार को सदन में अपना बहुमत साबित करना चाहिए जिसके बाद सौंदरराजन ने मुख्यमंत्री वी नारायणसामी को यह निर्देश दिया।

इसमें कहा गया कि उपराज्यपाल ने नारायणसामी को सूचित किया है कि विधानसभा की बैठक सोमवार को होगी और इसका एकमात्र एजेंडा यह पता करना होगा कि सरकार के पास अब भी सदन में बहुमत है या नहीं। इसमें कहा गया कि मतदान हाथ उठाकर होगा और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com