पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमिज रजा ने मैच में भारत के वापसी की बताई योजना…

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहली पारी में महज 217 रन की स्कोर ही बनाया। कप्तान विराट कोहली ने 44 जबकि उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 49 रन की पारी खेली। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमिज रजा ने इस मैच में भारत के वापसी की योजना बताई। न्यूजीलैंड ने मैच के तीसरे दिन 2 विकेट पर 101 रन बनाए थे।

रजा ने कहा, “भारतीय टीम को यह तय करना होगा कि न्यूजीलैंड की टीम ज्यादा बड़ी बढ़त हासिल नहीं कर पाए। उनको दबाव बनाए रखना होगा और लगातार अंतराल पर विकेट गिराते रहना होगा, इसमें खिलाड़ियों के कुछ अच्छे कैच लेकर गेंदबाजों का साथ देना होगा। विराट कोहली को सीधा साधा और सटीक गेम प्लान लेकर उतरना होगा और हर किसी को अपनी भूमिका तय करते हुए बिल्कुल उसी प्लान के मुताबिक काम करना होगा।”

आगे उन्होंने कहा, “यह बहुत ही ज्यादा मुश्किल होने वाला है, दबाव को बिल्कुल ही होगा लेकिन यह नामुमकिन काम नहीं है। भारतीय टीम जरूर इस मैच में वापसी कर सकती है। ऐसी नहीं ही कि भारत के हाथ से सबकुछ निकल चुका है उनको टी मैच में वापसी करने के लिए के दमदार प्रतियोगी क्रिकेट खेलने की जरूरत होगी।”

“भारतीय टीम इस फॉर्मेट में इतनी ज्यादा सफल है तो इसके पीछे कि वजह उसका गेंदबाजी आक्रमण है। इस टीम के पास ऐसे गेंदबाज हैं जो 20 विकेट चटकाने की माद्दा रखते है। आगे मुझे तो ऐसा लगता है कि अगर विकेट सूखी हुई तो भारतीय टीम इस मैच में अच्छा कर सकती है क्योंकि उसके पास रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के रूप में दो स्पिनर हैं।”

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com