पूर्व PAK कप्तान ने कहा, धोनी से छीन लेना चाहिए ग्रेड A कॉन्ट्रैक्ट

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज और क्रिकेट कमेंटेटर रमीज राजा ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर एम एस धोनी के ग्रेड ए कॉन्ट्रैक्ट पर सवाल उठाए हैं. रमीज राजा का कहना है कि बीसीसीआई को एम एस धोनी को ग्रेड ए कॉन्ट्रैक्ट नहीं देना चाहिए. क्योंकि वो अब टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं. रमीज राजा के मुताबिक क्रिकेट बोर्ड को टेस्ट क्रिकेट का सम्मान करते हुए धोनी से ग्रेड ए कॉन्ट्रैक्ट वापस ले लेना चाहिए. ग्रेड ए कॉन्ट्रैक्ट उन खिलाड़ियों को मिलना चाहिए जो कि टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं.

पूर्व PAK कप्तान ने कहा, धोनी से छीन लेना चाहिए ग्रेड A कॉन्ट्रैक्ट

टेस्ट नहीं खेलने के बावजूद धोनी हैं ग्रेड A खिलाड़ी

रमीज राजा ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के रिटायर होने के बावजूद बीसीसीआई ने उन्हें ए ग्रेड में रखा है, वहीं पीसीबी ने शाहिद अफरीदी को रिटायर होने के बाद भी ए ग्रेड में रखा है. रमीज राजा ने टेस्ट क्रिकेट में लोगों की कम होती रुचि पर भी चिंता जताई. रमीज राजा ने सुझाव दिया कि एशियाई देशों को टेस्ट क्रिकेट को रुचिकर बनाने के लिए नई योजना बनानी चाहिए.

रामचंद्र गुहा ने भी उठाए थे सवाल 

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त कमेटी ऑफ एममिनिस्ट्रेर (सीओए) के सदस्य रामचंद्र गुहा ने इस्तीफा देते हुए धोनी को संन्यास लेने के बाद भी ए ग्रेड का अनुबंध दिए जाने पर सवाल उठाया था.गुहा ने कमेटी प्रमुख विनोद राय को लिखे पत्र में कहा था कि भारतीय क्रिकेट में सुपरस्टार सिस्टम लागू है. गुहा ने लिखा था कि सुपरस्टार सिस्टम ने भारतीय क्रिकेट का कबाड़ा कर दिया है.

वैसे रमीज राजा ने अपनी चिंता जाहिर करते हुए ये भी कहा कि टेस्ट क्रिकेट को सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 के सामने खत्म नहीं होने देना चाहिए. रमीज राजा ने कहा कि एशिया में क्रिकेट टीमों पर काफी दबाव है, लेकिन सही योजना बनाई जाए तो टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप कराई जाए तो इससे फायदा हो सकता है. रमीज राजा ने कहा कि अगर क्रिकेट बोर्ड टेस्ट क्रिकेट के लिए ऐसी योजनाएं नहीं बनाएंगे तो वो टी 20 के मुकाबले पैसा हासिल करने में नाकाम रहेंगे.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com