पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़त लगातार जारी है. सोमवार को लगातार 16वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं. मुंबई में पेट्रोल ने 86 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. कई शहरों में यह 80 का आंकड़ा पार कर चुका है. इसी तरह डीजल भी नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. इंडियन ऑयल कंपनी (IOCL) के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 78.27 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच चुका है. मुंबई की बात करें, तो यहां यह 86.08 रुपये पर पहुंच गया है. इसी तरह कोलकाता में सोमवार को पेट्रोल 80.91 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. चेन्नई में यह 81.26 रुपये प्रति लीटर हो गया है. डीजल की बात करें, तो दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 69.17 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. कोलकाता में 71.72 प्रति लीटर और मुंबई में यह 73.64 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. चेन्नई में 73.03 रुपये प्रति लीटर का डीजल है. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार बढ़ रही कच्चे तेल की कीमतों की वजह से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. केंद्र सरकार का कहना है कि वह लगातार आम आदमी को राहत दिलाने के लिए रास्ते तलाश रही है. हालांकि पिछले करीब 15 दिनों से जारी बढ़ोतरी में फिलहाल रोक लगती नहीं दिख रही है. शुक्रवार को कच्चे तेल की कीमतों में कुछ नरमी आई थी. इस दिन रूस और सउदी अरब ने कच्चे तेल की आपूर्ति में ढील देने की बात भी कही थी. हालांकि फिलहाल इसका असर दिखाई नहीं दे रहा है. तेल कंपनियों ने भी साफ कर दिया है कि जब तक कच्चे तेल की कीमतें बढ़ती रहेंगी, उनके लिए भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी करना संभव नहीं.

पेट्रोल की कीमतों पर नहीं लग रहा ब्रेक, लगातार 16वें दिन बढ़े दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़त लगातार जारी है. सोमवार को लगातार 16वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं. मुंबई में पेट्रोल ने 86 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. कई शहरों में यह 80 का आंकड़ा पार कर चुका है. इसी तरह डीजल भी नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है.पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़त लगातार जारी है. सोमवार को लगातार 16वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं. मुंबई में पेट्रोल ने 86 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. कई शहरों में यह 80 का आंकड़ा पार कर चुका है. इसी तरह डीजल भी नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है.  इंडियन ऑयल कंपनी (IOCL) के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 78.27 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच चुका है. मुंबई की बात करें, तो यहां यह 86.08 रुपये पर पहुंच गया है. इसी तरह कोलकाता में सोमवार को पेट्रोल 80.91 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. चेन्नई में यह 81.26 रुपये प्रति लीटर हो गया है.  डीजल की बात करें, तो दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 69.17 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. कोलकाता में 71.72 प्रति लीटर और मुंबई में यह 73.64 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. चेन्नई में 73.03 रुपये प्रति लीटर का डीजल है.  बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार बढ़ रही कच्चे तेल की कीमतों की वजह से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है.  केंद्र सरकार का कहना है कि वह लगातार आम आदमी को राहत दिलाने के लिए रास्ते तलाश रही है. हालांकि पिछले करीब 15 दिनों से जारी बढ़ोतरी में फिलहाल रोक लगती नहीं दिख रही है.  शुक्रवार को कच्चे तेल की कीमतों में कुछ नरमी आई थी. इस दिन रूस और सउदी अरब ने कच्चे तेल की आपूर्ति में ढील देने की बात भी कही थी. हालांकि फिलहाल इसका असर दिखाई नहीं दे रहा है.  तेल कंपनियों ने भी साफ कर दिया है कि जब तक कच्चे तेल की कीमतें बढ़ती रहेंगी, उनके लिए भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी करना संभव नहीं.

इंडियन ऑयल कंपनी (IOCL) के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 78.27 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच चुका है. मुंबई की बात करें, तो यहां यह 86.08 रुपये पर पहुंच गया है. इसी तरह कोलकाता में सोमवार को पेट्रोल 80.91 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. चेन्नई में यह 81.26 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

डीजल की बात करें, तो दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 69.17 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. कोलकाता में 71.72 प्रति लीटर और मुंबई में यह 73.64 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. चेन्नई में 73.03 रुपये प्रति लीटर का डीजल है.

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार बढ़ रही कच्चे तेल की कीमतों की वजह से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है.

केंद्र सरकार का कहना है कि वह लगातार आम आदमी को राहत दिलाने के लिए रास्ते तलाश रही है. हालांकि पिछले करीब 15 दिनों से जारी बढ़ोतरी में फिलहाल रोक लगती नहीं दिख रही है.

शुक्रवार को कच्चे तेल की कीमतों में कुछ नरमी आई थी. इस दिन रूस और सउदी अरब ने कच्चे तेल की आपूर्ति में ढील देने की बात भी कही थी. हालांकि फिलहाल इसका असर दिखाई नहीं दे रहा है.

तेल कंपनियों ने भी साफ कर दिया है कि जब तक कच्चे तेल की कीमतें बढ़ती रहेंगी, उनके लिए भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी करना संभव नहीं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com