पेट्रोल के दाम 2 महीने के उच्च स्तर पर, डीजल भी हुआ महंगा

पेट्रोल के दाम 2 महीने के उच्च स्तर पर, डीजल भी हुआ महंगा

पेट्रोल और डीजल की कीमतो में उथल-पुथल जारी है. शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कटौती के बावजूद घरेलू स्तर पर ईंधन की कीमतों में इजाफा हुआ है.पेट्रोल के दाम 2 महीने के उच्च स्तर पर, डीजल भी हुआ महंगा

करीब 4 दिन बाद तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है. शुकव्रार को हुई बढ़ोत्तरी की वजह से एक बार फिर पेट्रोल की कीमतें 2 महीने के उच्च स्तर पर पहुंच गई हैं.

शुक्रवार को दिल्ली-मुंबई में पेट्रोल के दाम 7 पैसे बढ़े हैं. कोलकाता में इसकी कीमतों में 9 पैसे और चेन्नई में इसके लिए आपको 8 पैसे प्रति लीटर ज्यादा चुकाने पड़ रहे हैं.

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 77.13 रुपये का आंकड़ा छू चुकी है. 8 जून के बाद देखें तो यह सबसे ज्यादा भाव है. कोलकाता में आज पेट्रोल 80.09 रुपये पर पहुंच गया है. यहां भी ईंधन की कीमत 8 जून के बाद उच्च स्तर पर पहुंच गई हैं.

वहीं, मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल का भाव एक बार फिर 85 के करीब पहुंच गया है. शुकव्रार को यहां 84.57 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. चेन्नई में भी यह 80 के पार पहुंच गया है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 80.13 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं.

 डीजल भी हुआ महंगा:

डीजल की बात करें तो इसकी कीमतों में भी बढ़ोत्तरी हुई है. दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए आपको 68.57 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. मुंबई में इसकी कीमत 72.80 रुपये प्रति लीटर हो गई है. कोलकाता में यह 71.41 रुपये और चेन्नई में इसकी कीमत 72.43  रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है.

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले दो दिनों के भीतर कच्चे तेल की कीमत में काफी ज्यादा नरमी आई है. इस दौरान अमेर‍िकी कच्चे तेल की कीमत 67 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई है. ब्रेंट क्रूड भी नीचे आया है और यह 72 डॉलर  प्रति बैरल पर आ गया है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com