पेट्रोल पंप डीलरों के कमीशन में 59% तक की बढ़ोतरी, तैयार किया ग्रेडेड फार्मूला

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल पंप डीलरों का पेट्रोल के लिए कमीशन में 43% तक तथा डीजल के लिए 59% तक बढ़ा दिया है. इस फैसले की घोषणा करते हुए इंडियन आयल कारपोरेशन (आईओसी) के चेयरमैन संजीव सिंह ने कहा कि पेट्रोल पंप डीलरों को इससे पहले प्रति लीटर के लिए एक निश्चित राशि दी जाती रही है, यह सभी आपरेटरों के लिए समान होती है और इसका उनके कारोबार के आकार से कोई लेना देना नहीं था.पेट्रोल पंप डीलरों के कमीशन में 59% तक की बढ़ोतरी, तैयार किया ग्रेडेड फार्मूला

संजीव सिंह बोले कि अब इस बात को ध्यान में रखकर कि पेट्रोल पंप राष्ट्रीय औसत 170 किलोलीटर प्रति माह ईंधन से कम की बिक्री कर रहे हैं और उन्हें काफी दिक्कतें झेलनी पड़ती है, एक ग्रेडेड फार्मूला तय किया गया है. सिंह ने कहा कि यह फार्मूला इस बात को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है कि सभी पेट्रोल पंपों के लिए कर्मचारियों के वेतन और बिजली आदि की लागत समान रहती है बेशक उनकी बिक्री कितनी भी हो.

उत्तराखंड के कोटद्वार में फटा बादल, तीन की हुई मौत, चारो तरफ मचा तबाही का मंजर

उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के लिए डीलरों के मार्जिन में संशोधन किया गया है. पेट्रोल में यह 9 से 43% तक और डीजल में 11 से 59% तक बढ़ाया गया है. कम ईंधन की बिक्री करने वाले डीलरों को प्रतिशत तथा प्रति लीटर पैसे में कमीशन में सबसे अधिक बढ़ोतरी मिलेगी.

बड़े शहरों या ‘ए’ साइटों के पेट्रोल पंपों को मासिक आधार पर 25 किलोलीटर ईंधन की बिक्री करने के लिए पेट्रोल पर 85.67 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 78 पैसे प्रति लीटर का कमीशन मिलेगा. वहीं 170 किलोलीटर की बिक्री करने वाले पेट्रोल पंपों को पेट्रोल पर 57.05 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 46.5 पैसे प्रति लीटर का कमीशन मिलेगा.

वहीं 600 किलोलीटर की बिक्री करने वाले पंपों को पेट्रोल पर 57.10 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 42.3 पैसे प्रति लीटर का कमीशन मिलेगा. 1,200 किलोलीटर की बिक्री वाले पेट्रोल पंपों को पेट्रोल पर 45.26 पैसे और डीजल पर 33.5 पैसे प्रति लीटर का कमीशन मिलेगा. ‘बी’ साइट के पंपों या छोटे स्थानों मसलन ग्रामीण इलाकों के पेट्रोल पंपों को 25 किलोलीटर तक की बिक्री के लिए पेट्रोल पर 109 पैसे और डीजल पर 95.7 पैसे प्रति लीटर का कमीशन दिया जाएगा.

टला बड़ा हादसा, टूटी पटरी से गुजर गई पैसेंजर…

वहीं ऐसे स्थानों पर 25 से 170 और 170 से 600 किलोलीटर की बिक्री वाले पंपों को पेट्रोल पर 78 पैसे कमीशन मिलेगा. 170 किलोलीटर तक की बिक्री करने वाले पंपों को डीजल पर 64 पैसे का कमीशन दिया जाएगा. 600 किलोलीटर मासिक की बिक्री करने वाले पंपों को डीजल पर 60 पैसे प्रति लीटर का कमीशन दिया जाएगा. वहीं 1200 किलोलीटर की बिक्री करने वाले पंपों को पेट्रोल के लिए 66 पैसे प्रति लीटर और डीजल के लिए 51 पैसे प्रति लीटर का कमीशन दिया जाएगा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com