फटे होठों को मुलायम बनाता है खीरा

अक्सर मौसम में बदलाव और तेज हवाओं के कारण होंठों की त्वचा रूखी होकर फटने लगती है. फटे हुए होठ किसी भी लड़की की खूबसूरती को पूरी तरह से खराब कर देते हैं. इसके अलावा शरीर में पानी की कमी, केमिकल युक्त टूथपेस्ट और मुंह से सांस लेने के कारण होठों की स्किन फट जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने होंठों को नरम और मुलायम बना सकते हैं. 

1- अपने होठों को नरम और मुलायम बनाने के लिए गुलाब की पंखुड़ियों को साफ पानी में डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. 15 मिनट बाद इन्हें पीसकर अपने होठों पर लगाएं. रोजाना ऐसा करने से आपके फटे हुए होठों की समस्या दूर हो जाएगी और आपके का होठों का कालापन भी खत्म हो जाएगा. 

2- अपने होंठों को नरम और मुलायम बनाने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें. ताजे एलोवेरा जेल को लेकर अपने होठों पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने होठों की मसाज करें. रोजाना ऐसा करने से होठों की ड्राइनेस और कालापन दूर हो जाएंगे. 

3- खीरे के इस्तेमाल से भी आप अपने होठों को नरम और मुलायम बना सकते हैं. इसके लिए रोज रात में सोने से पहले अपने होठों पर खीरे का रस लगाएं. अब रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. सुबह उठने पर आपके होंठ मुलायम और गुलाबी हो जाएंगे. 

4- शहद में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो होठों की ड्राइनेस को दूर कर के उन्हें मुलायम बनाने में मदद करते हैं. अपने होठों को मुलायम बनाने के लिए रोजाना होठों पर शहद लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. दिन में दो बार ऐसा करने से आपके होठों की ड्राईनेस दूर हो जाएगी. 

5- अगर आप अपने होठों को नरम और मुलायम बनाना चाहती हैं तो रोज रात में सोने से पहले अपनी नाभि में दो बूंद सरसों का तेल लगाएं. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके होठों के फटने की समस्या दूर हो जाएगी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com