बन्दर ने बाघ को सिखाया सबक, शिकार करने पेड़ पर चढ़ा बाघ लेकिन……….देखे वीडियो

सोशल मीडिया के इस दौर में अक्सर ही फेसबुक, व्हट्सएप या किसी अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कुछ न कुछ वायरल होता ही रहता है. कुछ वीडियो इतने मजेदार होते हैं कि जिन्हें देखकर हम खुद अपनी हंसी नहीं रोक पाते हैं. कई बार तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी सेंड करते हैं ताकि वो भी इसे एन्जॉय कर सकें. तो वहीं कुछ फनी वीडियो VIRAL VIDEO ऐसे भी होते हैं जो मजेदार तो होते ही हैं साथ ही उनमें एक सन्देश भी छिपा रहता है. लाइफ स्टाइल गुरु गौर गोपाल दास  ने अपने इंस्टाग्राम पर ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया है.
इस वीडियो में एक बाघ बन्दर का शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ता है और धीरे क़दमों से उसकी तरफ बढ़ता है जैसे ही बन्दर को पास आती मौत का एहसास होता है वो तुरंत पैंतरा बदल कर दूसरी तरफ हो लेता है. इसके बाद भी बाघ बन्दर पर निशाना साधने की कोशिश करता है लेकिन बन्दर दूसरी टहनी पर कूद जाता है और बाघ टहनियों के टूटने से नीचे गिर जाता है.

https://www.instagram.com/tv/CCICxd-goFG/?utm_source=ig_embed

गुरु गौर गोपाल दास ने वीडियो साझा करते हुए कैप्शन लिखा है कि क्या आपने अपने जोखिमों के बारे में अच्छे से पड़ताल और पूरी जानकारी हासिल कर ली है?
इसके बाद उन्होंने लिखा कि कोई भी जोखिम उठाने से पहले यह बेहद जरूरी है कि आपको अपनी कमियों और खूबियों का बखूबी अंदाजा हो. इस बात का अंदाजा भी बेहद जरूरी है कि आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं.अगर बाघ जमीन पर बन्दर का मुकाबला करता तो उसका शिकार बेहद आसान हो जाता लेकिन पेड़ की टहनियों पर करतब करना जहां बन्दर के लिए बेहद आसान हैं वहीं बाघ के लिए अपना संतुलन कायम करना वाकई काफी मुश्किल रहा .

क्या आपने कभी उस प्लेटफॉर्म या जगह के बारे में सोचा है जहां आप अपनी पूरी ऊर्जा खपा रहे हैं? अगर ऐसा नहीं है, वो जो रिस्क हम ले रहे हैं और जो कोशिशें हम कर रहे हैं वो फेल हो जाएंगी क्योंकि हमारी रणनीति और वो प्लेटफॉर्म सही नहीं है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com