ज्यादातर लोगों को बारिश के मौसम में गरमा गरम पकोड़े खाना बहुत पसंद होता है, पर अगर आप पकौड़े खा कर बोर हो चुके हैं तो आज हम आपके लिए टेस्टी कॉर्न चीज़ बॉल्स की रेसिपी लेकर आए हैं. ये खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं और आप इसे आसानी से घर में बना सकते हैं, तो आइए जानते हैं कॉर्न चीज़ बॉल्स बनाने की रेसिपी. सामग्री- (चीज के लिए) मोजरेला चीज- 1 कप ,स्वीट कॉर्न- ¼ कप,आलू (उबले और मैश किए हुए)- 1-2 आलू ,अरारोट- 1 चम्मच ,चाट मसाला- ½ छोटा चम्मच ,काली मिर्च पाउडर- ½ छोटा चम्मच ,नमक- स्वादानुसार (बाकी की सामग्री) अरारोट- ½ कप,मैदा पेस्ट- 3 बड़ा चम्मच,ब्रेड क्रम्ब्स- 1 कप,तेल- फ्राई करने के लिए विधि (चीज के लिए) 1- कॉर्न चीज़ बॉल्स बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में ऊपर बताई गई सभी चीजों को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. 2- अब चीज के लिए तैयार किए हुए मिश्रण में से कुछ हिस्सा लेकर नींबू के आकार में गोल करें. 3- अब इसे आरारोट में लपेट लें. अब इससे मैदे के घोल में डूबा कर ब्रेड क्रम्स में लपेटे. अब इन बॉल्स को आधे घंटे के लिए फ्रिज में रख दें. 4- आधे घंटे बाद इन्हें गर्म तेल में गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई कर ले. 5- लीजिए आपके कॉर्न चीज़ बॉल्स तैयार हैं. अब इन्हें सॉस के साथ सर्व करें.

बारिश के मौसम में लीजिए गरमा गरम कॉर्न चीज़ बॉल्स का मजा

ज्यादातर लोगों को बारिश के मौसम में गरमा गरम पकोड़े खाना बहुत पसंद होता है, पर अगर आप पकौड़े खा कर बोर हो चुके हैं तो आज हम आपके लिए टेस्टी कॉर्न चीज़ बॉल्स की रेसिपी लेकर आए हैं. ये खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं और आप इसे आसानी से घर में बना सकते हैं, तो आइए जानते हैं कॉर्न चीज़ बॉल्स बनाने की रेसिपी. ज्यादातर लोगों को बारिश के मौसम में गरमा गरम पकोड़े खाना बहुत पसंद होता है, पर अगर आप पकौड़े खा कर बोर हो चुके हैं तो आज हम आपके लिए टेस्टी कॉर्न चीज़ बॉल्स की रेसिपी लेकर आए हैं. ये खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं और आप इसे आसानी से घर में बना सकते हैं, तो आइए जानते हैं कॉर्न चीज़ बॉल्स बनाने की रेसिपी. सामग्री- (चीज के लिए) मोजरेला चीज- 1 कप ,स्वीट कॉर्न- ¼ कप,आलू (उबले और मैश किए हुए)- 1-2 आलू ,अरारोट- 1 चम्मच ,चाट मसाला- ½ छोटा चम्मच ,काली मिर्च पाउडर- ½ छोटा चम्मच ,नमक- स्वादानुसार (बाकी की सामग्री) अरारोट- ½ कप,मैदा पेस्ट- 3 बड़ा चम्मच,ब्रेड क्रम्ब्स- 1 कप,तेल- फ्राई करने के लिए विधि (चीज के लिए) 1- कॉर्न चीज़ बॉल्स बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में ऊपर बताई गई सभी चीजों को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. 2- अब चीज के लिए तैयार किए हुए मिश्रण में से कुछ हिस्सा लेकर नींबू के आकार में गोल करें. 3- अब इसे आरारोट में लपेट लें. अब इससे मैदे के घोल में डूबा कर ब्रेड क्रम्स में लपेटे. अब इन बॉल्स को आधे घंटे के लिए फ्रिज में रख दें. 4- आधे घंटे बाद इन्हें गर्म तेल में गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई कर ले. 5- लीजिए आपके कॉर्न चीज़ बॉल्स तैयार हैं. अब इन्हें सॉस के साथ सर्व करें.

सामग्री-

(चीज के लिए)

मोजरेला चीज- 1 कप ,स्वीट कॉर्न- ¼ कप,आलू (उबले और मैश किए हुए)- 1-2 आलू ,अरारोट- 1 चम्मच ,चाट मसाला- ½ छोटा चम्मच ,काली मिर्च पाउडर- ½ छोटा चम्मच  ,नमक- स्वादानुसार

(बाकी की सामग्री)

अरारोट- ½ कप,मैदा पेस्ट- 3 बड़ा चम्मच,ब्रेड क्रम्ब्स- 1 कप,तेल- फ्राई करने के लिए 

विधि

(चीज के लिए)

1- कॉर्न चीज़ बॉल्स बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में ऊपर बताई गई सभी चीजों को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें.  

2- अब चीज के लिए तैयार किए हुए मिश्रण में से कुछ हिस्सा लेकर नींबू के आकार में गोल करें. 

3- अब इसे आरारोट में लपेट लें. अब  इससे मैदे के घोल में डूबा कर ब्रेड क्रम्स में लपेटे. अब इन बॉल्स को आधे घंटे के लिए फ्रिज में रख दें. 

4- आधे घंटे बाद इन्हें गर्म तेल में गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई  कर ले. 

5- लीजिए आपके कॉर्न चीज़ बॉल्स तैयार हैं. अब इन्हें सॉस के साथ सर्व करें.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com