आजकल ज्यादातर लोग अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहते हैं. बालों के झड़ने के कई कारण हो सकते हैं. जैसे- बालों की अच्छी तरह से देखभाल ना करना, हारमोंस का असंतुलित होना, खानपान में पौष्टिकता की कमी आदि. बाल अगर पतले हों तो इनमे कोई भी हेयर स्टाइल अच्छा नहीं लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने पतले बालों को घना और मोटा बना सकते हैं. 1- आंवला हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना आंवले का जूस पीने से बाल घने और मोटे हो जाते हैं. अपने बालों को घना काला और खूबसूरत बनाने के लिए नियमित रूप से खाली पेट में आंवले का जूस पियें. इसके अलावा रोज नहाने से पहले अपने बालों में आंवले और नींबू के रस को मिलाकर लगाएं. 2- प्याज के रस का इस्तेमाल करने से बालों में मजबूती आती है. हफ्ते में तीन बार बालों में प्याज का रस लगाने से बाल मजबूत हो जाते हैं. 3- अगर आप अपने बालों को टूटने से बचाना चाहते हैं तो कभी भी अपने बालों को कसकर ना बांधे. 4- बालों में एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करने से बाल घने और काले हो जाते हैं. 5- रात में सोने से पहले अपने बालों में कैस्टर ऑयल और नारियल का तेल मिलाकर मसाज करें. सुबह उठने पर अपने बालों को शैंपू से धो लें.

बालों को स्वस्थ चमकदार और खूबसूरत बनाता है आंवले का जूस

आजकल ज्यादातर लोग अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहते हैं. बालों के झड़ने के कई कारण हो सकते हैं. जैसे- बालों की अच्छी तरह से देखभाल ना करना, हारमोंस का असंतुलित होना, खानपान में पौष्टिकता की कमी आदि.  बाल अगर पतले हों तो इनमे कोई भी हेयर स्टाइल अच्छा नहीं लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने पतले बालों को घना और मोटा बना सकते हैं. आजकल ज्यादातर लोग अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहते हैं. बालों के झड़ने के कई कारण हो सकते हैं. जैसे- बालों की अच्छी तरह से देखभाल ना करना, हारमोंस का असंतुलित होना, खानपान में पौष्टिकता की कमी आदि.  बाल अगर पतले हों तो इनमे कोई भी हेयर स्टाइल अच्छा नहीं लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने पतले बालों को घना और मोटा बना सकते हैं.   1- आंवला हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना आंवले का जूस पीने से बाल घने और मोटे हो जाते हैं. अपने बालों को घना काला और खूबसूरत बनाने के लिए नियमित रूप से खाली पेट में आंवले का जूस पियें. इसके अलावा रोज नहाने से पहले अपने बालों में आंवले और नींबू के रस को मिलाकर लगाएं.   2- प्याज के रस का इस्तेमाल करने से बालों में मजबूती आती है. हफ्ते में तीन बार बालों में प्याज का रस लगाने से बाल मजबूत हो जाते हैं.   3- अगर आप अपने बालों को टूटने से बचाना चाहते हैं तो कभी भी अपने बालों को कसकर ना बांधे.   4- बालों में एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करने से बाल घने और काले हो जाते हैं.   5- रात में सोने से पहले अपने बालों में कैस्टर ऑयल और नारियल का तेल मिलाकर मसाज करें. सुबह उठने पर अपने बालों को शैंपू से धो लें.

1- आंवला हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना आंवले का जूस पीने से बाल घने और मोटे हो जाते हैं. अपने बालों को घना काला और खूबसूरत बनाने के लिए नियमित रूप से खाली पेट में आंवले का जूस पियें. इसके अलावा रोज नहाने से पहले अपने बालों में आंवले और नींबू के रस को मिलाकर लगाएं. 

2- प्याज के रस का इस्तेमाल करने से बालों में मजबूती आती है. हफ्ते में तीन बार बालों में प्याज का रस लगाने से बाल मजबूत हो जाते हैं. 

3- अगर आप अपने बालों को टूटने से बचाना चाहते हैं तो कभी भी अपने बालों को कसकर ना बांधे. 

4- बालों में एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करने से बाल घने और काले हो जाते हैं. 

5- रात में सोने से पहले अपने बालों में कैस्टर ऑयल और नारियल का तेल मिलाकर मसाज करें. सुबह उठने पर अपने बालों को शैंपू से धो लें.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com