बिशप के साथ नन की तस्वीर जारी करने पर मिशनरीज ऑफ जीसस के खिलाफ केस दर्ज

जालंधर डायसिस के बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन की एक तस्वीर जारी करने के मामले में केरल पुलिस ने मिशनरीज ऑफ जीसस के खिलाफ शिकायत दर्ज की.

मिशनरीज ऑफ जीसस ने नन के आरोपों की जांच करने वाले आयोग के निष्कर्षों को प्रकाशित करने के लिए मीडिया को जारी विज्ञप्ति में उसकी बिशप के साथ बैठे हुए तस्वीर जारी की. इसके कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने मामला दर्ज किया.

बता दें कि भारतीय कानून में बलात्कार और यौन उत्पीड़न के पीड़ितों की पहचान उजागर करने पर पाबंदी है. हालांकि मिशनरीज ने तस्वीर प्रकाशित नहीं करने को लेकर आगाह करते हुए कहा कि अगर प्रेस नियम का उल्लंघन करता है, तो मिशनरीज को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए.

अधिकारियों के मुताबिक कोट्टयम जिले के कुराविलनगादू थाने ने कथित पीड़िता के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज किया. उन्होंने बताया कि नन के भाई ने विशेष जांच दल का नेतृत्व कर रहे पुलिस उपाधीक्षक के. सुभाष तक अपनी शिकायत पहुंचाई. समाचार एजेंसी भाषा ने सूत्रों के हवाले बताया कि अब पुलिस नन के बयान दर्ज करेगी. मिशनरीज ऑफ जीसस ने दावा किया कि 23 मई 2015 को यह तस्वीर उस वक्त ली गई, जब नन बिशप फ्रेंको मुलक्कल के साथ एक निजी समारोह में भाग ले रही थीं.

उन्होंने दावा किया कि नन ने मुलक्कल के साथ ऐसे कई कार्यक्रमों में भाग लिया था. शिकायत दाखिल करने के बाद नन कभी सार्वजनिक रूप से या मीडिया के सामने पेश नहीं हुई. मिशनरीज ने प्रेस विज्ञप्ति में पीड़िता, उसकी पांच साथी ननों और चार अन्य पर बिशप के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com