बिहार विधानसभा चुनाव के लिए SP ने RJD को दिया अपना समर्थन

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय जनता दल को अपना समर्थन दिया है.

इस बात की जानकारी समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए सोमवार रात को दिया, जहां पर बताया गया कि समाजवादी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी बल्कि केवल राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी.

आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

अखिलेश यादव का राष्ट्रीय जनता दल को चुनाव में समर्थन देना आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के लिए कहीं ना कहीं प्रोत्साहित करता है क्योंकि तेजस्वी यादव आरजेडी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं.

अखिलेश यादव का तेजस्वी को मुख्यमंत्री के तौर पर समर्थन इसलिए भी राष्ट्रीय जनता दल के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि महागठबंधन के अन्य छोटे दल जैसे राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और विकासशील इंसान पार्टी ने तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री चेहरा होने पर सवाल खड़े किए हैं.

ऐसे में अखिलेश यादव का तेजस्वी को मुख्यमंत्री के तौर पर समर्थन देना विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तेजस्वी यादव के लिए काफी उत्साहित करने वाली खबर है.

बता दें, आगामी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए और तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन में होना है और इसको लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com