बेगुसराय सीट से आज कन्हैया कुमार करेंगे अपना नामांकन

पटना: लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार का बेगूसराय सीट काफी चर्चाओं में हैं। इस सीट पर बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह पहले ही नामांकन दर्ज करा चुके हैं। वहीं मंगलवार को जेएनयू के पूर्व छात्र अध्यक्ष और सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार नामांकन करेंगे। इससे पहले सोमवार को इस सीट पर आरजेडी प्रत्याशी तनवीर हसन ने भी नामांकन दाखिल किया है।


बीजेपी और आरजेडी के बीच सीपीआई उम्मीदवार के तौर पर कन्हैया कुमार ने बेगूसराय में एंट्री मार चुके हैं। बेगूसराय में इन तीनों उम्मीदवारों की वजह से देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। सबकी निगाहें इस सीट पर है कि इस त्रिकोणीय संघर्ष में जीत किसकी होगी। वहीं कन्हैया कुमार के चुनाव में उतरने के बाद उन्हें कई बड़ी हस्तियां भी समर्थन दे रहे हैं।

कन्हैया कुमार 9 अप्रैल को बेगूसराय सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। सूत्रों की मानें तो उनके नामांकन कार्यक्रम में बॉलीवुड की हस्तियों के शामिल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि मशहूर लेखक जावेद अख्तर और उनकी पत्नी शबाना आजमी इसमें शामिल हो सकते हैं। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं है। लेकिन बताया जा रहा है कि वह अन्य प्रचार में भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा और भी कई हस्तियों के शामिल होने की खबर है।

इसमें अभिनेत्री स्वरा भास्कर का नाम भी शामिल है। बताया जा रहा है कि कन्हैया कुमार बेगूसराय के बीहट गांव में जीरो माइल से राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके वहां से नामांकन के लिए जिला कचहरी की ओर निकलेंगे। दोपहर 2 बजे बीएसएस कॉलेजियट हाई स्कूल में आम सभा का आयोजन किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस सभा में कन्हैया कुमार के साथ गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी, शेहला रशीद, गुरमेहर कौर के अलावा देश के कई अन्य बुद्धिजीवी और एक्टिविस्ट मौजूद रहेंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com