बॉर्डर पर तनातनी के बीच चीन ने बंद किया नाथूला मार्ग, पड़ेगा मानसरोवर यात्रा पर असर

चीन ने एक बार फिर अपनी दादागिरी दिखाते हुए भारत की ओर कड़ा रुख अपनाया है. चीन ने मानसरोवर यात्रा को बंद कर दिया है. चीन की ओर से नाथुला दर्रे रास्ते को बंद कर दिया गया है. हालांकि अभी इस पर भारत के विदेश मंत्रालय का कोई बयान नहीं आया है. इससे पहले खबर थी कि इस मुद्दे पर अभी दोनों देशों में बात चल रही है.

बॉर्डर पर तनातनी के बीच चीन ने बंद किया नाथूला मार्ग, पड़ेगा मानसरोवर यात्रा पर असर

भिड़े थे चीनी और भारत के सैनिक

आपको बता दें कि सोमवार को ही एक वीडियो सामने आई थी जिसमें सिक्किम सेक्टर में भारत-चीन सीमा पर तैनात जवानों और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई है. चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने भारत के सिक्किम सेक्टर में घुसकर दो बंकर भी तबाह कर दिए हैं. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक दोनों देशों के सैनिकों के बीच यह रस्साकशी सिक्किम के डोका ला जनरल एरिया में पिछले दो दस दिनों से चल रही है.

#Video: ड्राइविंग विथ सेक्स? ऐसा विडियो जिसने तोड़े Hotness के सारे रिकार्ड, विडियो देख उड़ जायेंगे आपके होश!

साथ ही चीनी सैनिकों ने कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं के जत्थे को भी रोक दिया है. इस इलाके में चीनी सैनिकों को भारतीय क्षेत्र में आगे बढ़ने से रोकने के लिए भारतीय सैनिकों को काफी संघर्ष करना पड़ा है. वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीनियों को रोकने के लिए भारतीय सैनिकों ने मानव श्रृंखला बनाई. इनमें से कुछ जवानों ने घटना की वीडियोग्राफी की और तस्वीरें उतारीं.

O.M.G..!! नहीं छोड़ा पवित्र स्थल को भी, मंदिर में आपत्तिजनक हालत पकड़े गये में प्रेमी जोड़े, हुए शर्मसार: देखें विडियो

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही सिक्किम के नाथू-ला के पास पहुंचे मानसरोवर यात्रा के दो जत्थों को चीन के बॉर्डर से वापस लौटा दिए जाने की खबर से राजधानी दिल्ली में ठहरे हुए तीसरे जत्थे के यात्रियों की चिंता बढ़ गई थी. दिल्ली में मानसरोवर यात्रा के लिए जाने वाले लोगों के लिए ठहराने की व्यवस्था गुजराती समाज भवन में रहती है और यहां पर तीसरे जत्थे के तीर्थयात्री मेडिकल चेकअप के लिए आ चुके हैं. इन यात्रियों को मेडिकल चेकअप में फिटनेस मिलने के बाद 27 जून को नाथू-ला के लिए रवाना किया जाएगा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com