ब्यूटी को बरक़रार रखना है तो फॉलो करें ये टिप्स

ब्यूटी को बरक़रार रखना है तो फॉलो करें ये टिप्स

आज की बिजी लाइफ स्टाइल और बिजी शेड्यूल के कारण लोग इतना व्यस्त हो गए हैं की उनके पास उनकी ब्यूटी का ख्याल रखने का ज़रा भी वक़्त नहीं रहता है. जिसके कारण आपकी खूबसूरती सही ढंग से बयां नहीं हो पाती है. जिसके कारण 30 की उम्र के बाद  इसका  सीधा असर चेहरे पर दिखाई देने लगता है. और इसी वजह से चेहरे की स्किन पर डलनेस और झुर्रिया नज़र आने लगती हैं. अगर चेहरे पर झुर्रियां, लाइन्स और डलनेस आ जाये तो चेहरे की पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है. पर आज हम आपके लिए कुछ खास टिप्स लेकर आएं है जो आपके चेहरे की डलनेस को दूर करने के साथ आपकी स्किन में निखार भी लाएंगे.ब्यूटी को बरक़रार रखना है तो फॉलो करें ये टिप्स

1- ब्यूटी के लिए ग्रीन टी का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं, इसलिए अगर आप अपनी ब्यूटी को बरक़रार रखना चाहती हैं तो नियमित रूप से ग्रीन टी का सेवन करें, ऐसा करने से कई स्किन प्रॉब्लम दूर रहती है.

2- सर्दियों के मौसम में तेज और सर्द हवाओं के कारन स्किन पर ड्राईनेस और दाग.धब्बे आ जाते हैं, इसलिए इस मौसम में नियमित रूप से क्लीनर और मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें.

3- सर्दियों का वातावरण कुछ अलग होता है, जिसका सीधा प्रभाव आपके चेहरे पर पड़ता है. ठण्ड से बचने के लिए लोग अक्सर धुप में बैठते हैं, पर हम आपको बता दें की सर्दियों की हवा ही नहीं बल्कि धूप भी चेहरे के लिए बहुत हानिकारक होती है. इसलिए इस मौसम में जब भी घर से बाहर जाएँ  तो अपने चेहरे पर सनब्लॉक क्रीम या सनस्क्रीन जरूर लगाएं.

4- अगर आप अपनी स्किन को प्रोब्लेम्स से बचाना चाहती है तो अपने खाने पीने का खास ध्यान रखें, अपनी स्किन को हेल्दी और प्रॉब्लम फ्री रखने के लिए नियमित रूप से एंटीऑक्सिडेंट्स, विटामिन ए से भरपूर भोजन का सेवन करें, इसके अलावा  नियमित रूप से जूस और हर्ब्स को भी  अपनी डाइट में शामिल करें.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com