ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर करती है कॉफ़ी....

ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर करती है कॉफ़ी….

बहुत से लोगो को ठण्ड के मौसम में कॉफ़ी पीना बहुत पसंद होता है, कॉफ़ी पीने से शरीर में ताजगी और गर्माहट आती है, पर क्या आपको पता है की स्किन के लिए भी कॉफ़ी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन से जुडी बहुत सी समस्याओ से छुटकारा पा सकती है, आज हम आपको कॉफी से जुड़े कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप अपनी स्किन खूबसूरत बना सकते है.ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर करती है कॉफ़ी....

1- अगर आपके चेहरे पर डेड स्किन की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा कॉफी पाउडर ले ले, अब इसमें थोड़ा सा शहद डालकर अच्छे से मिलाये, अब इसे अपनी स्किन पर लगाकर स्क्रब करे, और फिर पांच मिनट के बाद चेहरे को धो ले, ऐसा करने से डेड स्किन साफ हो जाती है. इसके अलावा कॉफ़ी के इस्तेमाल से आपकी स्किन को मॉइस्चराइज होती है जिससे स्किन ड्राइनेस की समस्या दूर हो जाती है.

2- झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए थोड़े से कॉफी पाउडर में टी-ट्री-ऑयल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए और हलके हाथो से मसाज करे, ऐसा करने से आपके चेहरे से  बढ़ती उम्र के लक्षण कम हो जाते हैं और चेहरे पर चमक भी आती है.

3- अगर आपकी स्किन पर ब्लैकहेड्स की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए अपने चेहरे पर कॉफी पाउडर लगाकर मसाज करे, ऐसा करने से ब्लैकहेड्स के साथ ऑयली स्किन की समस्या भी दूर हो जाती है.

4- कॉफी में भरपूर मात्रा में एंटी- ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते है जो स्किन में निखार लाने का काम करते हैं. स्किन पर कॉफी के इस्तेमाल से आपके चेहरे में निखार आता है,

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com