बड़ा हादसा: झुग्गी में भीषण आग से 95 परिवारों के आशियाने जलकर राख...

बड़ा हादसा: झुग्गी में भीषण आग से 95 परिवारों के आशियाने जलकर राख…

राजधानी के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के हरिनगर इलाके में एक झुग्गी में आग लगने से करीब 500 लोग बेघर हो गए। राजधानी में कूड़ा बिनने का काम करने वाले करीब 95 परिवार यहां एक खेत में झोपड़ी बनाकर रह रहे थे।बड़ा हादसा: झुग्गी में भीषण आग से 95 परिवारों के आशियाने जलकर राख...रविवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे खेत के किनारे शमशुल की झोपड़ी में आग लगी, जिसने थोड़ी ही देर में पूरी झुग्गी को अपने कब्जे में ले लिया। घरों में रखे छोटे सिलेंडरों में धमाके से आग और ज्यादा विकराल हो गई।

झोपड़ियों में रहने वाले लोगों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सूचना के करीब दो घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

पुलिस और ग्रामीण राहत और बचाव कार्य में लगे हैं। पुलिस के मुताबिक ये सभी परिवार असम के बॉर्डर इलाकों ने रोजगार की तलाश में यहां आकर बसे हुए थे। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

ये सभी झोपड़ी जिस खेत बनी थी वह करीब तीन बीघे का है। पुलिस खेत के मालिक और अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है। फिलहाल महिला थाना और ठाकुरगंज थाने की पुलिस पहुंचकर लोगों को सुरक्षित स्थान ले जा रही है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com