#बड़ी खबर: योगी सरकार ने मदरसों के लिए जारी किया 30 करोड़ का बजट..

#बड़ी खबर: योगी सरकार ने मदरसों के लिए जारी किया 30 करोड़ का बजट..

उत्तर प्रदेश में मदरसों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने 30.53 करोड़ रुपये का बजट जारी किया है. राज्य सरकार ने यह बजट केंद्र सरकार की मदरसा शिक्षा आधुनिकीकरण योजना को लेकर जारी किया है. बता दें कि राज्य सरकार ने इस योजना के तहत दूसरे बाद यह राशि जारी की है.#बड़ी खबर: योगी सरकार ने मदरसों के लिए जारी किया 30 करोड़ का बजट..Accident: यात्रियों से भरी बस तालाब में गिरी, 8 की मौत, कई घायल!

सरकार ने 1506 नए मदरसों को लेकर दूसरी किस्त में 30.53 करोड़ रुपये जारी किए हैं. इससे पहले सरकार ने पहली किस्त में इतनी ही राशि का आवंटन किया था. बता दें कि राज्य सरकार ने हाल ही में मदरसों को लेकर कई नियम भी जारी किए हैं और मदरसों की शिक्षा व्यवस्था में बदलाव किया जा रहा है.

NCERT कोर्स

हाल ही में राज्य सरकार ने प्रदेश के मदरसों में एनसीईआरटी कोर्स लागू करने का फैसला किया था. इसके अनुसार मदरसों को धार्मिक तालीम के साथ एनसीईआरटी की पढ़ाई भी करवानी होगी. वहीं मध्य प्रदेश में मदरसा बोर्ड की ओर से कक्षा पांचवीं और आठवीं की परीक्षाएं ओपन तरीके से आयोजित की जाएंगी. यह फैसला बोर्ड की कार्यकारिणी की ओर से लिया गया है. 

गौरतलब है कि इन दिनों यूपी के मदरसे भी सुर्खियों में बने हुए हैं. मदरसे कभी छुट्टी को लेकर तो कभी मदरसे को बंद करने की मांग को लेकर चर्चा में हैं. हाल ही में शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर मदरसा शिक्षा को खत्म करने की मांग की है. वहीं कई जगह मदरसों में संस्कृत पढ़ाए जाने की मांग की जा रही है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com