#बड़ी खबर: विकास में तेजी और रोजगार बढ़ाने के लिए PM की EAC की पहली मीटिंग आज

#बड़ी खबर: विकास में तेजी और रोजगार बढ़ाने के लिए PM की EAC की पहली मीटिंग आज

जीडीपी में आई गिरावट के बाद पीएम मोदी द्वारा गठित आर्थिक सलाहकार परिषद (EAC-PM) की पहली मीटिंग आज होने जा रही है। खबरों के मुताबिक, इसमें आर्थिक विकास को तेजी देने और देश में नौकरियों के अवसर बढ़ाने पर चर्चा हो सकती है। #बड़ी खबर: विकास में तेजी और रोजगार बढ़ाने के लिए PM की EAC की पहली मीटिंग आजKBC 9: 75वां बर्थडे पर अमिताभ बच्चन ने खोला अपनी शादी से जुड़ा ये बड़ा राज…!

EAC-PM को 25 सितंबर को पीएम मोदी द्वारा गठित तय किया गया था। आज होने वाली मीटिंग में वित्त मंत्रालय के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम भी मौजूद होंगे। उनके साथ इसमें नीति आयोग के सदस्य बिबेक देबराय (EAC-PM के चेयरमैन) भी होंगे। मीटिंग में आर्थिक मामलों के जानकार सुरजीत भल्ला, राथिन रॉय, आशिमा गोयल और रतन बटवल भी उपस्थित होंगे।

सरकार ने आर्थिक सलाहकार परिषद का गठन ऐसे समय में किया है जब अप्रैल-जून तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर घटकर 5.7 फीसदी पर पहुंच गई है, जो कि मई 2014 के बाद सबसे कम है। मालूम हो कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल में बनी ईएसी के अध्यक्ष पूर्व आरबीआई गवर्नर सी रंगराजन थे। 2014 में यूपीए के सत्ता से हटने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। 

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com