A view of the Reserve Bank of India (RBI) seal on a gate outside the RBI headquarters in Mumbai in this October 29, 2013 file photo. The bold monetary experiment that the Chinese and Indian central banks engaged in this year might one day be hailed as a success. So far, the result has been unprecedented market volatility and little else. To match story ASIA-ECONOMY/POLICY REUTERS/Danish Siddiqui/Files (INDIA - Tags: BUSINESS POLITICS LOGO)

बड़ी खबर: RBI का एक बड़ा अधिकारी गिरफ्तार

कालेधन को लेकर मोदी सरकार सख्त कदम उठा रही है। पहले सरकार ने बड़े नोटबंद किए और अब कालेधन को सफेद करने वालों पर कार्रवाई कर रही है।पुलिस ने कालेधन को लेकर RBI के बड़े अधिकारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि अधिकार कालेधन को सफेद करने में बैंकों की मदद कर रहा था।

बड़ी खबर: RBI का एक बड़ा अधिकारी गिरफ्तार

नोटबंदी के कारण: PM मोदी ने तय की राष्ट्रपति को इस्तीफा देने की तारीख

वहीं, 8 नवंबर को मोदी सरकार द्वारा 500 और एक हजार के नोट बंद करने के बाद कालेधन को सफेद करने में लगे लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। देश में नए नोट मिलने का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा हैं। अब कर्नाटक में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सात दलालों के पास से 93 लाख रुपये के नए नोट बरामद किए हैं।
 बताया जा रहा है प्रवर्तन निदेशालय को सूचना मिली थी कई लोगों पुराने नोटों को नए नोटों पर बदलने का काम कर रहे हैं। इस सूचना के आधार पर ईडी के अधिकारी ग्राहक बनकर दलालों के पास गए और उन्हें पुराने नोटों को नए नोट में बदलने की डील की। जब डील फाइनल हो गई तो ईडी के अधिकारियों ने सात दलालों को गिरफ्तार कर लिया।
 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com