भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर पहले वनडे मैच से बाहर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एकदिवसीय उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में नहीं खेलेंगी।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय महिला टीम को तगड़ा झटका लगा है। इंडियन वुमेन टीम की एकदिवसीय उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में नहीं खेलेंगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच पहला पहला एकदिवसीय मैच 21 सितंबर को मैके में खेला जाएगा।

हेड कोच रमेश पवार ने की पुष्टि

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में हरमनप्रीत कौर नहीं खेलेंगे इसकी पुष्टि टीम के मुख्य कोच रमेश पवार ने प्री सीरीज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की। हेड कोच के मुताबिक, हरमन के अंगूठे में चोट है, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगी या नहीं इस मामले पर बाद में फैसला लिया जाएगा।

लखनऊ
भारतीय टीम की धुरंधर बल्लेबाज हरनमप्रीत कौर 100 वनडे मैच खेलने वाली पांचवीं भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। हरमनप्रीत साथ ही 100 वनडे और टी-20 मैच खेलने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। 31 साल की हरमनप्रीत ने अपने करियर में अब तक 39.45 की औसत से 2412 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम तीन शतक और 11 अर्धशतक है।

वनडे में नाबाद 171 उनका सर्वोच्च स्कोर है, जोकि उन्होंने 2017 विश्व कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंदों पर बनाया था। हरमनप्रीत भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान भी है। खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में उन्होंने 26.98 की औसत से 114 मैचों में 2186 रन बनाए हैं।

सबसे अधिक वनडे खेलने वाली भारतीय क्रिकेटर

  • मिताली राज: 210 मैच
  • झूलन गोस्वामी: 183 मैच
  • अंजुम चौपड़ा: 127 मैच
  • अमिता शर्मा: 116 मैच
  • हरमनप्रीत कौर: 100 मैच

मैच की बात करें तो पिछले 12 महीनों में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले वनडे में 59 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम में मैच अभ्यास की कमी साफ तौर पर नजर आयी तथा कप्तान मिताली राज (85 गेंदों पर 50) और हरमनप्रीत कौर (41 गेंदों पर 40) की पारियों के बावजूद उसकी टीम 21 रन के अंदर पांच विकेट गंवाने के कारण नौ विकेट पर 177 रन ही बना पायी।

हाल में पाकिस्तान की मेजबानी करने वाली दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने केवल 40.1 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया। लिजली ली (122 गेंदों पर नाबाद 83) और लॉरा वोलवार्ट (110 गेंदों पर 80) ने पहले विकेट के लिए 169 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका की बड़ी जीत सुनिश्चित की।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com