भारत की वो जगह जहाँ टूरिस्ट का जाना है मना…

जी भारत शुरू से ही एक टूरिस्ट अट्रैक्शन रहा है और दुनिया भर से सैलानी यहाँ खिचे चले आते है, अगर कहा जाए की पुरे भारत की हर जगह अपने बारे में कहती है तो यह गलत तो नहीं होगा और भारत में आंतरिक टूरिज्म भी काफी फैला हुआ है क्योंकि पुरे भारत में एक से एक ऐसे टूरिस्ट अट्रैक्शन है जिसमे कुछ प्राकृतिक है और कुछ मानव निर्मित | लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है भारत के कुछ ऐसे टूरिस्ट डेस्टिनेशन जहाँ जाना खतरे से खाली नहीं और जिनका नाम सुनकर ही कुछ लोग दूसरा रास्ता पकड़ लेते है ।

1. बस्तर – बस्तर देखने में काफी सुन्दर जगह है यह एक प्राकृतिक धरोहर के रूप में है लेकिन यह इलाका नक्सली आतंक से भरा हुआ है जिससे लोग यहाँ आने में कतराते है।

2. स्तोक कागड़ी मार्ग – स्तोक कांगड़ी मार्ग भारत के सबसे नामचीन कठिन मार्गो में से एक है | 6,100 मीटर की उंचाई पर स्थित इस मार्ग में आपको हर तरह कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा जिससे घबरा कर को कई लोग वापस ही लौट जाते है |

3. डुमास तट (गुजरात) – कहाँ जाता है की सताएं हुए और भटकी हुई लोगो की आत्माए अँधेरा ढलने के बाद डुमास तट पर भटकती है | आप इस तट पर अकेले टहलते हुए भी लोगो की फुसफुसाहट और आवाजे सुन सकते है | कुछ ऐसी रिपोर्ट्स भी आयी है जिसमें लोग रहस्यमयी तरीके से गायब हो गए और फिर कभी नहीं लौटे ।

4. थार रेगिस्तान – भारत में ही स्थित थार रेगिस्तान, एक शानदार और खुबसूरत रेगिस्तानी नजारा देता है लेकिन इसकी खूबसूरती इसके सूखे इलाके, रेतीले अंधड़, जहरीले सांपो के खौफ के बिच खो जाती है ।

5. फुगताल मोनेस्ट्री – यह सुन्दर और मनोहर मोनेस्ट्री जोसे फुगताल गोम्पा भी कहते है, लद्दाख में स्थित है | तेज पहाड़ी चढ़ाई की एक तरफ बनी हुई इस मोनेस्ट्री में पहुचना बहुत ही मुश्किल है और यहाँ तक पहुचना तथा भोजन सामग्री आदि व्यस्था करना एक बहुत ही कठिन कार्य है |

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com