भारत ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड...

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड…

कोलंबो टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने अपना शिकंजा कस लिया है. श्रीलंका को पहली पारी में 183 रनों पर ऑल आउट कर भारतीय टीम ने 439 रनों की बढ़त हासिल कर ली और श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने पर भी मजबूर कर दिया. श्रीलंका के खिलाफ 439 रनों की बढ़त टीम इंडिया की किसी भी टीम के खिलाफ तीसरी सबसे ज्यादा रनों की बढ़त है.भारत ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड...INDvsSL: रवींद्र जडेजा ने धनंजय डिसिल्‍वा को हरा कर हासिल की यह बड़ी उपलब्धि…

भारत ने इससे पहले साल 2007 में ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ 492 रनों की बढ़त बनाई थी, तो वहीं साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में 478 रनों की बढ़त बनाई थी. श्रीलंका के खिलाफ अब भारत ने अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तीसरी सबसे बड़ी बढ़त हासिल की है.

श्रीलंका के खिलाफ भारत ने तोड़ा PAK का रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ भारत की 439 रनों की बढ़त किसी भी टीम की सबसे ज्यादा रनों की बढ़त है. श्रीलंका की टीम के खिलाफ आज तक किसी भी टीम ने इतने रनों की बढ़त हासिल नहीं की थी. भारत से पहले श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रनों की बढ़त लेने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था. पाकिस्तान ने साल 2000 में गॉल टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ 419 रनों की बढ़त हासिल की थी. लेकिन अब भारत ने पाकिस्तान को पछाड़कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. 

पहली पारी में 183 रन पर भी ढेर हुई थी श्रीलंका

आपको बता दें कि भारत ने अपनी पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 622 रन बनाए थे. जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 183 रनों पर सिमट गई. श्रीलंका की तरफ से निरोशन डिकवेला ही कुछ संघर्ष कर सके और उन्होंने अर्धशतक जड़ा, लेकिन डिकवेला के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और पूरी टीम 183 रनों पर सिमट गई. भारत की तरफ से आर अश्विन ने सबसे ज्यादा (5) विकेट लिए.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com