भारी हैं अगले 24 घंटे: कभी भी अा सकता है बड़ा तूफान  

मौसम विभाग (आईएमडी ) ने कहा कि रविवार को तूफान और आंधी आने की संभावना है वहीं राज्य के कई हिस्सों में अगले दो दिनों में धूल-भरी आंधी आ सकती है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एवं आसपास के जिलों में एक बार फिर आंधी तूफान आने की आशंका व्यक्त की गई है। 

मौसम विभाग के अनुसार 13 और 14 मई को उप्र के कई जिलों में तूफान आने के आसार हैं। सभी जिलों के जिलाधिकारियों को इस बाबत अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार अगले दो दिनों के भीतर तूफान और आंधी आने के आसार हैं। तेज धूप निकलेगी लेकिन तेज हवाओं की वजह से इसका असर कम रहेगा।मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 4० डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किये जाने का अनुमान है। आगरा, मध्य उप्र और पूवीर् उत्तर प्रदेश में 13 एवं 14 मई को मौसम खराब हो सकता है। कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है। 

उप्र के राहत आयुक्त संजय कुमार ने सभी जिलाधिकारियों एवं मंडालायुक्तों को सतर्क रहने का निदेर्श जारी किया है। पिछले दिनों आये आधी तूफान में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई थी और 3० लोग घायल हो गये थे। इसे देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। 

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com