भूल से भी ना करे दही और प्याज का एक साथ सेवन....

भूल से भी ना करे दही और प्याज का एक साथ सेवन….

कभी कभी हमलोग अनजाने में खाने पीने  की चीजों को लेकर कुछ ऐसी गलती कर बैठते है जो बाद में जाकर हमारी सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है,इसलिए अगर आप खाना खाने के शौक़ीन है तो आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना ज़रूरी है,खाने पीने की कुछ चीजे ऐसी होती है जिनको एक साथ खाना सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनको एक साथ खाने से सेहत को नुकसान हो सकता हैभूल से भी ना करे दही और प्याज का एक साथ सेवन....क्या आपको पता है सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है तुलसी के बीज

1-अगर आप दूध पीने के साथ या बाद में या दही के साथ प्याज खाते है तो इससे आपको दाद, खाज, खुजली, एग्जिमा, सोराईसिस, त्वचा और पेट से संबधित बीमारियों के होने का खतरा बढ़ जाता है. इसके साथ ही अगर आप दूध के साथ खट्टे फलो का सेवन करते है तो इससे आपको एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

2-दही एक ठंडी तासीर वाला भोजन होता है,इसलिए कभी भी दही के साथ गर्म चीजों को नहीं खाना चाहिए,इसके अलावा दही के साथ पराठे, मछली और उड़द की दाल का सेवन भी नहीं करना चाहिए,इन चीजों को एक साथ खाने से आपको दिल से जुडी बीमारियों के होने का खतरा बढ़ जाता है.

3-कई लोग खाना खाने के फ़ौरन बाद फलो का सेवन करते है,पर हम आपको बता दे की ऐसा करना हमारी सेहत के लिए बहुत हानिकारक होता है. अगर आप खाने के तुरंत बाद नीबू, संतरा, अनानास आदि का सेवन करते है तो इससे आपके कार्बोहाइड्रेट या स्टार्च की पाचन क्रिया धीमी हो जाती है. जिसकेकारण कब्ज, डायरिया या अपच की शिकायत हो सकती है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com