मंगलवार को करें ये उपाय, बन जायेगे सब बिगड़े काम

मंगलवार को हनुमानजी का दिन होता है। इस दिन कई लोग व्रत भी रखतें है। जानिए ऐसे उपाय के बारें में जिससे आपकी हर मनेकामना पूरी होने के साथ-साथ हर कष्ट से छूटकारा मिल जाएगा।

आप मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाएं और दाहिने हाथ के अंगुठे से हनुमान जी के सिर से सिंदूर लेकर सीता माता श्री चरणों में लगा दें इससे आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगा।
मंगल के दिन सुबह के दिन एक धागे में चार मिर्चें नीचे डालकर उसके ऊपर नींबू डालें और फिर उसके ऊपर तीन मिर्चें और लगाए। इसके बद इसे घर और व्यवसाय के दरवाजे पर लटका दें। इससे नकारात्मकता खत्म हो जाएगी और सकारात्मकता का संचार होगा।
यदि किसी को नजर लग गई हो तो इसके लिए मंगलवार के दिन काले तिल, जौ का आटा और तेल मिला कर आटा गूंथ लें। फिर इस आटे से एक रोटी बना कर उस पर तेल और गुड़ चुपड़ कर जिस को नजर लगी हो उस पर से सात बार उतारकर भैंसे को खिलाएं। इससे उसकी नजर उतर जाएगी। यह उपाय आप शनिवार को भी कर सकते है।
प्रेत-बाधा से मुक्ति पाने के लिए शनिवार अथवा मंगलवार को शाम के समय लाल कपड़े में थोड़ा-सा सिंदूर, तांबे का पैसा और काले तिल रखकर पोटली बना कर बांध लें,फिर इस पोटली को प्रेत-ग्रस्त व्यक्ति के ऊपर से सात बार उतारकर किसी रेलवे लाइन या सड़क के एक छोर से दुसरे छोर पर फेंक दें और पीछे मुड़कर नहीं देखें साथ ही रास्ते में किसी से बातचीत नहीं करें।
यदि आपका छोटा बच्चा अधिक रोता हो तो रविवार अथवा मंगलवार के दिन नीलकंठ का पंख लेकर जिस पलंग पर बच्चा सोता है उसमें लगा दें।इससे उसका रोना जल्द ही बंद हो जाएगा।
अगर आपका बच्चा सोते समय एक दम से डर जाए तो इसके लिए मंगलवार या रविवार के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा बच्चे के पास रख दें।
अगर आप हनुमान जी को खुश करना चाहते है तो मंगलवार के दिन शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं।इससे वो जल्द ही आपकी मनेकामना पूर्ण कर देगें।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com