महाराष्ट्र में लगा वीकेंड लॉकडाउन, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

महाराष्ट्र (Maharashtra) में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को रोकने के लिए साप्‍ताहिक लॉकडाउन ( Weekend lockdown) लगा दिया गया है। पूरे राज्‍य में शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक के लिए साप्‍ताहिक लॉकडाउन  लागू रहेगा। मुंबई (Mumbai) के बांद्रा (Bandra) से संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) के कारण सुनसान पड़ी सड़कों की ताजा तस्‍वीरें सामने आई हैं। ये तस्‍वीरें पिछले साल लगे देश में लगे संपूर्ण लॉकडाउन की यादें एक बार फिर ताजा कर रही हैं।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पास वीकेंड लॉकडाउन के कारण वीरान पड़ी सड़कें और बृहन्मुंबई महानगरपालिका का मुख्यालय सुनसान नजर आ रहा है, बता दें कि सोमवार सुबह 7 बजे तक शहर में वीकेंड लॉकडाउन लागू किया गया है।

जल्‍द लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन 

कोरोना महामारी को देखते हुए महाराष्ट्र में दो से तीन सप्‍ताह के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लागू हो सकता है। अभी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सरकार ने राज्‍य में वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू (Night Curfew)लागू किया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) का इस मामले में कहना है कि अगर हालात ऐसे ही खराब होते रहे तो जल्‍द ही राज्य में दो से तीन हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है। हालांकि सरकार संपूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है अगर कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) की कमी ऐसे ही बनी रही और सरकार बढ़ते मामलों को कम करने में नाकाम रही तभी ये कदम उठाया जाएगा।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टोपे ने उम्‍मीद जताई है कि वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू  से हालात जरूर सुधरेंगे। टोपे ने ये भी कहा कि पिछले दिनों संक्रमण के मामलों में कमी आने और आर्थिक गतिविधियां खोले जाने के बाद लोग लापरवाह हो गए हैं। लोगों का मानना था कि महामारी की दूसरी लहर अब नहीं आएगी लेकिन ये लहर और ज्‍यादा खतरनाक साबित हो रही है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के इस दावे को भी  खारिज कर दिया है कि कोरोना वैक्‍सीन की पांच लाख से अधिक की डोज बर्बाद हो चुकी है।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com