महिला हॉकी: एशिया कप सेमीफाइनल में होगी भारत और जापान का महामुकाबल...

महिला हॉकी: एशिया कप सेमीफाइनल में होगी भारत और जापान का महामुकाबल…

महिला हॉकी एशिया कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आज भारत और जापान की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे शुरू होगा. भारत ने गुरुवार को क्वार्टर फाइनल मैच में कजाकिस्तान को 7-1 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया है, वहीं जापान ने मलेशिया को 2-0 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई.भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में केवल एक बार खिताबी जीत हासिल की है. उसने 2004 में भारत में आयोजित टूर्नामेंट में जापान को ही फाइनल में 1-0 से मात देकर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था.महिला हॉकी: एशिया कप सेमीफाइनल में होगी भारत और जापान का महामुकाबल...जानिए, अगर क्रिकेट न खेलते तो क्या करते आशीष नेहरा…

जापान ने 2007 में हांगकांग में और 2013 में कुआलालंपुर में आयोजित टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की थी. भारतीय टीम ने तीन बार इस टूर्नामेंट के फाइनल तक का सफर तय किया. 1999 में उसे भारत में आयोजित हुए टूर्नामेंट के फाइनल में द. कोरिया के हाथों 3-2 से खिताब हारना पड़ा था. हालांकि, वह 2004 में इस खिताब को जीतने में कामयाब रहा. 

2009 में बैंकॉक में आयोजित हुए टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन चीन ने 5-3 से मात देकर उसके हाथों से खिताब छीन लिया.जापान ने पांच बार टूर्नामेंट के फाइनल तक का सफर तय किया. उसे दो बार सफलता हासिल हुई है और तीन बार निराशा हाथ लगी. 2007 और 2013 में खिताबी जीत के अलावा, 1985, 1989 और 2004 में फाइनल तक का सफर तय किया था. ऐसे में दोनों टीमों का लक्ष्य फाइनल में पहुंचना होगा. भारत की निगाह जहां दूसरी बार इस खिताब को जीतने का होगा, वहीं जापान की निगाह खिताबी हैट्रिक पर होगी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com