रीठा आपको माइग्रेन की समस्या से छुटकारा दिलाता है 

रीठा एक ऐसा फल होता है जिसको सुखाकर इस्तेमाल किया जाता है, आज तक आपने रीठे का इस्तेमाल सिर्फ अपने बालो की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए किया होगा, पर क्या आपको पता है की आप रीठे के इस्तेमाल से आप ना सिर्फ अपने बालो को खूबसूरत बना सकते है बल्कि इसके इस्तेमाल से आप हमेशा स्वस्थ भी रह सकते है, आज हम आपको रीठे से जुड़े सेहत सम्बन्धी फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

रीठा आपको माइग्रेन की समस्या से छुटकारा दिलाता है 

1-अगर आपको माइग्रेन की समस्या है तो रीठे का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, इसके इस्तेमाल से आप अपने माइग्रेन के दर्द से आराम पा सकते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक ग्लॉस पानी में रीठा पाउडर में थोड़ी-सी पीसी हुई काली मिर्च को मिलाकर पी ले और साथ ही इसी पानी की कुछ बूंदो को अपनी नाक में डाल ले ऐसा करने से कुछ ही देर में आपके सर का दर्द ठीक हो जायेगा.

अभी अभी: CM योगी का राहुल पर कटाक्ष- दिल्ली का युवराज नहीं समझ सकता सफाई का महत्व

2-अस्थमा की समस्या में भी रीठे के इस्तेमाल से आराम पाया जा सकता है, इसके लिए एक बर्तन में पानी लेकर गैस पर गर्म होने के लिए रख दे, जब ये गर्म हो जाये तो इसमें थोड़ा सा रीठा पाउडर मिला दे और इसे तब तक उबाले जब तक ये आधा ना रह जाये, अब इसे छान कर गर्म गर्म ही पिए, अगर आप एक दिन में दो से तीन बार इस काढ़े का सेवन करने से कफ ठीक होता है और सांस लेने में भी मुश्किल नहीं होती.

3-अगर आपके दांतो में तेज दर्द हो रहा है तो इस दर्द से आराम पाने के लिए थोड़े से रीठे के बीजों को लेकर गर्म तवे पर भून ले, अब इसमें थोडी फिटकरी सी मिलाकर बारीक़ पीस लें और अब इस पाउडर को अपने दांतों पर लगाए, ऐसा करने से आपको दांत के दर्द से आराम मिल जायेगा.

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com