मुंबई ने बड़े लक्ष्य का बनाया मजाक, पंजाब के लिए पनौती बने ये खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस ने अपने बल्लेबाजों के हैरतअंगेज प्रदर्शन के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से हरा दिया. होल्कर स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 22वें मैच में जब पंजाब ने 199 रन का टारगेट दिया तो लग रहा था मुंबई के लिए मुश्किल होगी. लेकिन, जोश बटलर और पार्थिव पटेल जिस तरह से धमाकेदार शुरुआत दी उसका अंदाजा ग्लेन मैक्सवेल ने कतई नहीं लगाया होगा.

अभी अभी : हुआ बड़ा ऐलान, 6 दिसंबर 2017 से शुरु हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण, 23 अप्रैल को…

15.3 ओवरों में जीत लिया मैच

यही वजह रही कि मुंबई ने शानदार शुरुआत की और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. अपने सामने आए अब तक के सबसे बड़े लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. बटलर के अलावा उसके लिए नितीश राणा ने नाबाद 62 रनों की नायाब पारी खेली. पार्थिव पटेल ने भी 37 रन बनाए. मुंबई ने जीत के लिए जरूरी रन 15.3 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिए. मुंबई ने 27 गेंदें शेष रहते विजयश्री हासिल कर ली.

पटेल और बटलर ने पहले विकेट के लिए 81 रनों की साझेदार की. पटेल का विकेट मार्कस स्टोइनिस ने लिया. पटेल ने 18 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए. दोनों ने आईपीएल इतिहास में पावरप्ले के दौरान सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड अपने नाम किया. इसके बाद बटलर का साथ देने आए राणा ने एक बेहतरीन पारी खेली और दूसरे विकेट के लिए 42 गेंदों पर 85 रनों की साझेदारी की.

राणा के नाम अनोखा रिकॉर्ड

राणा ने इस मैच के जरिए एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया. 56 के कुल योग पर पहुंचने के साथ वह बिना चौके के आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बने. तीसरे क्रम पर खेलते हुए बीती चार पारियों में चार अर्धशतक लगाने वाले राणा ने 34 गेंदों का सामना कर सात छक्के लगाए जबकि अपने करियर की अब तक की सबसे बड़ी टी-20 पारी खेलने वाली बटलर 37 गेंदों पर सात चौके और चार छक्के लगाते हुए मुंबई को आसानी से जीत तक ले गए.

इशांत फिर साबित हुए पनौती

बटलर का विकेट 166 के कुल योग पर गिरा. इंग्लिश खिलाड़ी को मोहित शर्मा ने कप्तान ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच कराया. बटलर का साथ देने आए हार्दिक पंड्या (नाबाद 15) ने उन्हीं की अंदाज में खेलते हुए राणा के साथ मिलकर अपनी टीम को बड़ी जीत तक पहुंचा दिया. हार्दिक ने 4 गेंदों का सामना कर दो चौके और -एक छक्का लगाया. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 14 गेंदों पर 33 रन जोड़े. पंजाब की ओर से इशांत शर्मा सबसे महंगे साबित हुए. इशांत ने चार ओवर में 58 रन लुटाए, जबकि उनके हाथ एक भी विकेट नहीं लगा. वे अपनी टीम लिए विलेन साबित हुए. उनके अलावा संदीप शर्मा ने 3 ओवर में 39, मोहित ने 2.3 ओवर में 29 और स्टोइंस ने 2 ओवर में 28 रन लुटाए.

ऐसी रही पंजाब की पारी

इससे पहले, हाशिम अमला (नाबाद 104) की शतकीय पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए. अमला का यह टी-20 क्रिकेट में पहला शतक है. अमला जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे थे उसके आगे मुंबई का मजबूत गेंदबाजी आक्रमण बेबस नजर आया. अमला ने मुंबई के प्रमुख गेंदबाज लसिथ मलिंगा की गेंदों पर अकेले 51 रन बनाए. आखिरी ओवर फेंकने आए मलिंगा की पहली गेंद पर छक्का जड़ते हुए अपना शतक पूरा किया. इसकी अगली गेंद पर भी उन्होंने छह रन बोटरे. अमला ने अपनी पारी में 60 गेंदें खेलीं और छह छक्के तथा आठ चौके मारे. मलिंगा ने अपने चार ओवरों में 58 रन दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com