युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध अभियान: दिल्ली के राजेंद्र नगर में वाहन चालकों को जागरुक करने सड़कों पर उतरे राघव चड्ढा

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण पर काबू पाने के लिए ‘युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध’ अभियान चल रहा है। इसी क्रम में दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतरे। राघव चड्ढा सोमवार को राजेंद्र नगर पूसा रोड चौक की लाल बत्ती पर वाहन चालकों को लाल बत्ती होने पर इंजन बंद करने के लिए जागरूक किया। आप विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि सभी वाहन चालकों को प्रदूषण पर काबू पाने के लिए सरकार की मदद करनी चाहिए। अगर लाल बत्ती है तो गाड़ी बंद कर दें ताकि उसके धुएं से होना वाला प्रदूषण कम से कम हो।

बता दें कि दिल्ली में वायु प्रदूषण पर काबू पाने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ कई कदम उठाए गए हैं। इसके अलावा जागरुकता अभियान भी चल रहा है। इसके तहत विधायक व आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लोगों को जागरुक कर रहे हैं ताकि प्रदूषण पर लगाम लगाया जा सके।

नेहरू प्लेस बस स्टैंड पर उड़ती धूल से लोग परेशान

वहीं, नेहरू प्लेस बस टर्मिनल पर उड़ रही धूल के कारण यहां बसों में सफर करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना संक्रमण के बीच दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण के बावजूद टर्मिनल पर धूल कम करने की कोई व्यवस्था नहीं है। इससे यहां काम करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों व बसों के चालकों एवं परिचालकों के साथ ही राहगीरों को बीमार होने का डर सताने लगा है।

नेहरू प्लेस में कई ऑफिस हैं। इस कारण इस टर्मिनल पर बड़ी संख्या में लोगों की आवाजाही होती है। यहां से विभिन्न रूटों की 300 से अधिक बसों का संचालन होता है। औसतन हर पांच मिनट पर यहां एक बस आती-जाती है, इसलिए बराबर धूल का गुबार बना रहता है। ऐसे में यात्रियों को भी इससे काफी परेशानी होती है। चालकों व परिचालकों को भी बाहर ही धूल में बैठना पड़ रहा है। एक कर्मचारी ने बताया कि धूल-मिट्टी के कारण पहले के मुकाबले अब यहां से लोगों ने आना-जाना कम कर दिया है। यात्री टर्मिनल के बाहर सड़क पर खड़े होकर बस पकड़ते हैं। टर्मिनल के पास काउंटर पर आसपास के ऑफिसों में काम करने वाले लोग पास बनवाने आते हैं। यहां लोगों को लाइन में लगकर पास बनवाना पड़ता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com