यूएई में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए हुई भारतीय टीम की घोषणा, रोहित शर्मा को खलेगी इन दो खिलाड़ियों की कमी

Asia Cup: यूएई में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 के लिए भारत की टीम की घोषणा हो चुकी है. इसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को नहीं चुना गया है. चोटों के कारण जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की अनुपस्थिति में कई खिलाड़ियों को उम्मीद थी कि शमी दुबई और शारजाह की पिचों पर नई गेंद की जिम्मेदारी निभाएंगे. लेकिन भारत के भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के रूप में तेज गेंदबाज के विकल्प के साथ, शमी को टीम में जगह न मिलने पर कई लोग हैरान रह गए. यह टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के लिए जाने वाली भारतीय टीम के लिए शुरुआती खाका है.

लंबे समय से बाहर हैं शमी

शमी ने भारत के लिए टी20 तब से नहीं खेला है जब से पिछले साल यूएई में टी20 विश्व कप के सुपर 10 चरण से बाहर हो गए थे. उसके बाद, भारत ने बुमराह, हर्षल, भुवनेश्वर, आवेश, अर्शदीप, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और शार्दुल ठाकुर को टी20 (पंड्या सहित) में तेज गेंदबाजी के रूप में मौका दिया है. ऐसा नहीं है कि शमी को बिल्कुल ही नजरअंदाज कर दिया गया है.

प्रदर्शन ने किया था निराश

शमी ने टी20 का रिकॉर्ड उनके टेस्ट और वनडे जितना प्रभावशाली नहीं रहा है. 17 टी20 में, शमी ने 31.55 की औसत और 9.54 की इकॉनमी रेट से 18 विकेट लिए हैं, जो उनके आईपीएल करियर के औसत और 29.19 और 8.52 की इकॉनमी रेट से अधिक है. उनके आईपीएल विकेट 2018 सीजन तक प्रभावशाली नहीं रहे हैं. हालांकि, आईपीएल 2019, 2020 और 2021 में क्रमश: 8.68, 8.57 और 7.50 की इकॉनमी रेट के साथ 19, 20 और 19 विकेट हासिल करने के बाद, शमी टी20 विश्व कप के लिए गए थे, जहां पांच मैचों में 23.33 की औसत और इकोनॉमी रेट 8.84 से छह विकेट लिए.

वर्ल्ड कप में किया था कमाल

लेकिन उन्हें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक विकेट भी नहीं मिला, जहां दूसरी पारी में बाद में ओस के कारण दूसरी गेंदबाजी करना मुश्किल था. उन्होंने अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ 6 विकेट लिए, जिसके बाद भारत सेमीफाइनल में जाने से पहले ही बाहर हो चुका था. हालांकि शमी ने गुजरात टाइटंस के आईपीएल 2022 ट्रॉफी में अपने प्रमुख विकेट लेने (8 की इकॉनमी रेट से 20 विकेट) की कौशल से सबको प्रभावित किया.

आईपीएल 2022 में किया था कमाल

आईपीएल 2022 में शमी ने पावर-प्ले में भी 11 विकेट अपने नाम किए, जो चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी के बराबर था. आईपीएल 2022 की पिचों में, जहां गेंदबाजों को कुछ मदद मिल रही थी, शमी बल्लेबाजों को परेशान करने में कामयाब रहे. लेकिन भारत के पास बुमराह, भुवनेश्वर और अर्शदीप के रूप में भी पावर-प्ले के विकल्प हैं. चाहर चोटों के कारण वापसी करने और एशिया कप के लिए एक बैक-अप खिलाड़ी के रूप में घोषित हुए हैं. लेकिन शमी को कोई जगह नहीं दी गई.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com