यूको बैंक ने होम लोन पर ब्याज दर 0.25 प्रतिशत घटायी, बुधवार से प्रभाव में आ गयी हैं नई दरें

सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक ने होम लोन पर ब्याज दर 0.25 प्रतिशत घटा दी है। बदली गई दरें बुधवार से प्रभाव में आ गयी हैं। बैंक ने बयान में कहा कि संशोधित होम लोन पर ब्याज दर 6.90 प्रतिशत से शुरू होगी। भले ही कर्ज की राशि कुछ भी हो और कर्ज लेने वाला कोई भी काम करने वाला हो।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक को भरोसा है कि वह त्योहार के दौरान अक्टूबर और नवंबर में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र के लिये 3,000 करोड़ रुपये के कर्ज देने के लक्ष्य को हासिल करेगा। इसमें से 1,900 करोड़ रुपये कर्ज की मंजूरी पहले ही दी जा चुकी है।

मालूम हो कि इस साल मई महीने की शुरुआत में यूको बैंक के ऊपर भारतीय रिजर्व बैंक ने सरकारी बॉन्ड होल्डिंग के मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए उस पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। बैंक ने शेयर बाजार को बताया था कि भारतीय रिजर्व बैंक ने एसजीएल फार्मों के बाउंस होने के कारण यूको बैंक पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया था।

सरकारी बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक ने होम लोन दरों में 0.25 प्रतिशत की छूट देने के साथ ही प्रोसेसिंग फीस नहीं ले रहा है. ऐसे में घर खरीदने की योजना बनाने वालों को फायदा मिल सकता है. फिलहाल एसबीआई होमलोन (SBI Home Loan) पर शुरुआती ब्याज 6.90 प्रतिशत सालाना की दर से ऑफर कर रहा है, जो​ 30 लाख रुपये तक लोन के लिए है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com