यूपी में भाजपा के 170 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम तय

पीएम मोदी की मौजूदगी में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में सबसे अहम माने जा रहे यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम पर मैराथन मंथन किया। देर रात तक चली बैठक में पार्टी ने करीब 170 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है। मगर इन नामों का औपचारिक एलान सोमवार को किया जाएगा। 
यूपी में भाजपा के 170 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम तय

बड़ी खुशखबरी: सिर्फ 250 रुपए जमा करने पर मोदी सरकार जीवनभर देगी 5000 रुपए

सोमवार को जारी होने वाली भाजपा की पंकज सिंह का नाम नदारद रह सकता है। बड़े नेताओं में सुरेश खन्ना और संगीत सोम के नाम को हरी झंडी मिल गई है। मथुरा से राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा का लड़ना तय माना जा रहा है।

उनके नाम की चर्चा आने के बाद समिति ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों को चुनाव लड़ाने के निर्णय का फैसला पार्टी अध्यक्ष अमित पर छोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि शाह मथुरा से शर्मा को चुनाव लड़ाने के इच्छुक हैं और उन्होंने श्रीकांत के नाम को मंजूरी दे दी है।
 

सिद्धू ने थामा कांग्रेस का हाथ, कहा- नई पारी की शुरुआत

विभिन्न क्षेत्रों के उम्मीदवार पर चर्चा हुई है

सूत्र बताते हैं कि राजनाथ के पुत्र पंकज सिंह का नाम पहली सूची के लिए चर्चा में नहीं आया। इसलिए साहिबाबाद से उनके चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर पानी फिर गया है। हालांकि यूपी के पूर्वांचल की किसी सीट से उनके चुनाव लड़ने की संभावनाएं खुली हुई हैं।
बैठक में शामिल एक नेता के अनुसार जिन क्षेत्रों के उम्मीदवार पर चर्चा हुई है, हो सकता है पंकज उस क्षेत्र से चुनाव न लड़ना चाहते हों। आने वाले क्षेत्रों में उनके चुनाव लड़ने की संभावना बनी हुई है। कैराना से हुकूम सिंह की पुत्री को टिकट की मंजूरी बताई जा रही है।
 

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल पार्टी नेता के अनुसार सीटों का ऐलान सोमवार को किया जाएगा। मीडिया की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने अगले दिन लिस्ट जारी करने का फैसला लिया है। उक्त नेता ने चुनाव समिति के अंदर किसी वाद—विवाद की चर्चाओं को निराधार बताया है।

बैठक के बाद पार्टी ने करीब 170 से ज्यादा नामों को मंजूरी दे दी है

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पीएम मोदी के पार्टी मुख्यालय पहुंचने के बाद करीब शाम सवा सात बजे चुनाव समिति की बैठक शुरू हुई। पहले दौर में उत्तराखंड की सीटों पर मंथन हुआ। उसके बाद करीब 9 बजे यूपी की सीटों पर मंथन का दौर चला।
बैठक में पीएम मोदी के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, संगठन मंहामत्री राम लाल, सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य,राज्य भाजपा संगठन महामंत्री सुनील बंसल, दिनेश शर्मा  शामिल हुए। करीब दो घंटे की मैराथन बैठक के बाद पार्टी ने करीब 170 से ज्यादा नामों को मंजूरी दे दी है।
 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com