यूपी चुनाव 2017: बीजेपी की आंधी तेज है, इसलिए सीएम ने गठबंधन किया: मोदी

यूपी में विधानसभा चुनाव 2017 को लेकर ज़ोर शोर से राजनीतिक पार्टियां दम लगा रही हैं. इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि वह कल भी राज्य में आए थे. चुनाव अहम है. उन्होंने कहा कि 2014 में अलीगढ़ में इसी मैदान में रैली थी. मैदान आधा भी नहीं भरा था. आज काफी लोग आए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि यूपी की जनता परिवर्तन चाहती है. बीजेपी की आंधी है इसलिए यूपी के सीएम ने गठबंधन किया है.यूपी चुनाव 2017: बीजेपी की आंधी तेज है, इसलिए सीएम ने गठबंधन किया: मोदी पीएम मोदी ने कहा कि लोगों को न्याय दिलाने के लिए यह चुनावी लड़ाई है. पीएम ने कहा कि दिल्ली में सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई शुरू कर दी. किसी की परवाह किये बिना भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाए जा रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि बेईमानों को छोड़ा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार अब हिसाब मांग रही है. उन्होंने कहा कि लोगों को कई जरूरतों के लिए सरकार से मदद के रुपये में पैसा मिलता होगा. उन्होंने कहा कि हमने बैंक अकाउंट के जरिए पैसे देने का नियम लागू किया. आधार कार्ड से जोड़ने को कहा. इसके बाद कई घोटाले सामने आए हैं. हमने कई योजनाओं में लोगों को सीधे पैसे पहुंचाने की व्यवस्था की है.
 
पीएम मोदी ने कहा कि 40000 करोड़ रुपये जो हर वर्ष चूहे खा जाते थे उसे बचा लिया. अब यह पैसा गरीब के काम आएगा. इसलिए रोजगार पैदा करने में मदद मिलेगी. पीएम मोदी ने गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह लोग चुनाव जीतने के लिए, भ्रष्टाचार के लिए साथ आए हैं. इन लोगों को डर है कि कहीं ऐसे कानून न बना दे कि चोर लुटेरे बच नहीं पाएंगे.

 

पीएम मोदी ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि इस आदेश पर तूफान सा मच गया. अब सबको घर में रखा पैसा बैंक में जमा कराना पड़ा.

यूपी बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता इस मौके पर पीएम के साथ मंच साझा किया. 2012 के विधानसभा चुनाव में यहां की सातों सीटों पर बीजेपी की हार हुई थी. हालांकि 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार को अलीगढ़ लोकसभा सीट पर भारी अंतर से जीत मिली थी.

गौरतलब है कि शनिवार को मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली को संबोधित किया था. पीएम मोदी ने कहा था कि यह चुनाव स्कैम के खिलाफ भाजपा की लड़ाई है. घोटालों से लड़ाई है. स्कैम (SCAM) समाजवादी, कांग्रेस, अखिलेश और मायावती. उन्होंने कहा कि यूपी तय करे कि आपको स्कैम चाहिए या कमल चाहिए. आपको स्कैम चाहिए या यूपी का विकास चाहिए. आपको स्कैम चाहिए या रोजगार.

मोदी के ‘स्कैम’ शब्द के इस्तेमाल के बाद अखिलेश यादव ने भी कानपुर देहात में की गई रैली में इसका जवाब दिया. अखिलेश यादव ने कहा कि – ”SCAM’ शब्द में ए और एम का अर्थ अमित शाह और मोदी है और दरअसल स्कैम का पूरा मतलब है – सेव कंट्री फ्रॉम अमित शाह एंड मोदी’ है.

इस रैली में अखिलेश ने नोटबंदी के मुद्दे को जमकर उठाया. यादव ने चुनावी सभा में सवालिया लहजे में पूछा कि 2000 रुपये का नोट कैसा है? ऐसा बुरा रुपया हमने कभी नही देखा. 2000 रुपया भी है कम से कम हम समाजवादियो से पूछ लेते कि 2000 रुपये का नोट कैसे छपवाना है.

 
 
 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com