3 नवंबर से शुरू हुई इस 26 लाख रुपये का iPhone X की बिक्री , जानिए इसकी खासियत

ये है 26 लाख रुपये का iPhone X, जानिए क्या-क्या है इसमें खास

iPhone X की बिक्री 3 नवंबर से शुरू हुई है. भारी भरकम कीमत के बावजूद लोगों के बीच इस iPhone की भारी डिमांड है. इस बीच मार्केट में Caviar नाम की कंपनी ने iPhone X का एक स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है. इसका नाम iPhone X इंपीरियल क्राउन रखा है. इसकी लागत करीब 26,28,400 रुपये है.

3 नवंबर से शुरू हुई इस 26 लाख रुपये का iPhone X की बिक्री , जानिए इसकी खासियत iPhone X इंपीरियल क्राउन के रियर पैनल में 300 से ज्यादा कीमती पत्थरों के साथ गोल्डन कोट दिया गया है. इसमें अलग-अलग साइज के 344 से ज्यादा हीरे जड़े गए हैं. इसके अलावा इसमें 14 बड़े रूबी और एक सोने का दो सिर वाला बाज़ लगाया है. इन खूबियों के इतर बाकी पूरे फोन के फीचर्स बेस मॉडल की तरह ही रहेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें Caviar स्मार्टफोन कस्टमाइज़ कर बेचने वाली कंपनी है. iPhone X के अलावा कंपनी ने iPhone 8 और iPhone 8 Plus को भी कस्टमाइज़ किया है. याद हो कि Nokia 3310 का पुतिन-ट्रंप समिट एडिशन भी कंपनी के द्वारा साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था.  

iPhone X की खासियतों की बात करें तो इसमें एज टू एज डिस्प्ले दी गई है यानी काफी कम बेजल दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें होम बटन नहीं दिया गया है. ऐपल ने इसमें फेशियल रिकॉग्निशन के लिए फेस आईडी दिया है. यानी आपको पहचान कर यह अनलॉक होगा. डिजाइन की बात करें तो iPhone X के फ्रंट और बैक में ग्लास डिजाइन दिया गया है. इसके साथ ही इसके किनारे सर्जिकल ग्रेड स्टेनलेस स्टील के बने हैं.

 

iPhone X वॉटर रेजिस्टेंट है और यह दो कलर वैरिएंट स्पेस ग्रे और सिल्वर में उपलब्ध होगा. इसमे पिक्सल डेंसिटी पिछले किसी भी आईफोन से ज्यादा है. कंपनी ने पहली बार इसमें ओलेड डिस्प्ले लगाया है जैसी उम्मीद भी की जा रही थी. इसकी स्क्रीन 5.8 इंच की है और इसका रिजोलुशन 2436X1125 है.  

होम बटन का खात्मा हो चुका है. अब इस फोन को ऊपर की तरफ स्वाइप करके होम बटन के तौर पर यूज कर सकते हैं . पहले होम बटन पर टच आईडी दी जाती थी, लेकिन अब ना होम बटन है और न ही टच आईडी है. बल्कि टच आईडी को फेस आईडी से रिप्लेस कर दिया गया है. चेहरा देखकर यह अनलॉक हो जाएगा.

कैमरे में खास तरीके का IR सिस्टम दिया गया है जो चेहरे पर एक बीम के जरिए अंधेरे में भी आपको पहचान कर अनलॉक हो जाता है. कंपनी ने इसके लिए डुअल कोर कस्टम चिपसेट लगाया है जो चेहरे को पहचानने का काम करता है. इस स्मार्टफोन को बेहतर रिव्यू मिल रहे हैं और लोगों यह पॉपुलर भी हो रहा है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com