राशिफल 11 जनवरी: जानिए वृहस्पति आपके जीवन पर क्या प्रभाव डालेंगे, ये 4 राशि वाले रहें आज सावधान

राशिफल 11 जनवरी: जानिए वृहस्पति आपके जीवन पर क्या प्रभाव डालेंगे, ये 4 राशि वाले रहें आज सावधान

11 जनवरी 2018, गुरुवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आज आपके सितारे क्या कहते हैं? यह जानने के लिए पढ़े आज का राशिफल।

राशिफल 11 जनवरी: जानिए वृहस्पति आपके जीवन पर क्या प्रभाव डालेंगे, ये 4 राशि वाले रहें आज सावधानमेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप काल्पनिक दुनिया में ही दिन व्यतीत करेंगे। सृजनात्मक शक्ति को भी उचित दिशा मिल जाएगी। परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का आयोजन होगा। दैनिक कार्य भी आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। संतानों के लिए समय अनुकूल है। पिता से लाभ होगा और मित्रों से भरपूर सहयोग मिलेगा। रिश्तो में मधुरता देखने को मिलेगी, एक-दूसरे के साथ हसीन पल बिताने के मौके मिलेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। शिक्षा के लिए बाहर जाने के योग प्रबल हैं। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और नए लोगों से आपके संपर्क भी स्थापित होंगे।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप थकान, आलस और चिंता का अनुभव कर सकते हैं। संतान की तरफ से चिंता हो सकती है। कार्यक्षेत्र में भी कुछ समस्या आ सकती है। हालांकि बहुत परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। सकारात्मक रवैया रखें। स्थितियां उतनी बुरी नहीं हैं, जितनी दिखाई दे रही हैं। परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता थोड़े प्रयास से मिलेगी। एकाग्रता की कमी होगी। वाहन चलाते समय सावधान रहें। जिस काम का प्रयास आप बहुत दिनों से कर रहे थे, वो प्रयास आज पूरा होगा। शत्रु परास्त होंगे। कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। विवेक से कार्य करें। व्यावसाय ठीक चलेगा। दुर्घटना के संकेत दिखाई दे रहे हैं थोड़ी सवधानी बरतें।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप कुछ तनाव में रहेगे जिसके कारण आप अपनी जिम्मेदारियों पर भी ध्यान नहीं दे पाएंगे। आपका दिमाग अपने दोस्तों की तरफ ही लगा रहेगा। आप अपना ज्यादातर समय उनको संदेश भेजने या उनसे फोन पर बात करने में ही बिताएंगे। वैवाहिक जीवन में कुछ समय के लिए किसी बात को लेकर तनाव रह सकता है। पदोन्नति तथा इच्छित तबादला होगा। अधिकतर स्वस्थान पर रहने के योग हैं। धार्मिक कार्यों में आपकी रूची बढ़ेगी और आप धार्मिक-स्थलों की यात्रा करेंगे। वाणी पर कंट्रोल रखें। कार्यक्षेत्र में मंदी तथा उपलब्धता की कमी रहेगी। आज किसी रोग को लेकर परेशान रह सकते हैं।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मानसिक चिंताएं हावी हो सकती हैं इसलिए गुस्से पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। नए संबंध बनेंगे, जिनसे लाभ होने की भी पूर्ण संभावना है। हो सकता है कि किसी कारण से समय पर भोजन ना मिले। अत्यधिक खर्च पर अंकुश लगाएं। झगड़े-विवाद से दूर रहें और शांति से दिन बिताने का प्रयास करें। आपके कार्यों की तारीफ होगी। ऑफिस में आपका सम्मान बढेगा। सेहत के मामले में आपको थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। करियर की दृष्टि से विशेष योगकारक समय रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिये दिन अच्छा है। पार्टी या पिकनिक का प्रोग्राम बन सकता है। व्यावसाय ठीक चलेगा। आवास से जुड़ी समस्या आपकी हल होगी।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने आपको ठीक से जान पाएंगे। आज आप अपने दिमाग और व्यक्तित्व को अच्छी तरह से समझने की कोशिश करेंगे। ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है और जिस राह पर आप चल रहे हैं उससे आपकी जिंदगी के हर पहलु में सुधार आएगा। बिगड़ी बात को सम्भालते हुए लक्ष्य हासिल करेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। भूमि भी खरीद सकते हैं। कार्य की विस्तारित योजनाएं बनने वाली हैं। आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रूची बढ़ेगी। परिवार के वृद्ध सदस्यों का विशेष ध्यान देना पडेगा। कड़ी मेहनत की बदौलत अच्छे परिणाम मिलेंगे परन्तु एकाग्रता में कमी आएगी।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन खुशीपूर्वक व्यतीत करेंगे। नए संबंध बन सकते हैं। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा। व्यापारी अपने व्यापार का विस्तार कर सकेंगे। आर्थिक लाभ और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य बना रहेगा। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात और छोटा प्रवास आपके आनंद में वृद्धि करेंगे, ऐसा गणेशजी बताते हैं। विद्यार्थियों के लिए बेहद ही फायदेमंद दिन रहने वाला है। क्रोध को वश में रखे। आज पूजा पाठ में मन लगेगा। राजकिय बाधा दूर होगी। धन प्राप्ती से आपके आज बहुत सारे काम पूरे होंगे। प्रेम प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। कोर्ट और कचहरी के लिये आप अलर्ट रहें। किसी काम को करने में बिल्कुल आलस ना दिखाएं।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज नौकरीपेशा लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। महिला तथा छात्रवर्ग को सफलता के लिए विशेष परिश्रम की आवश्यकता पड़ेगी। नई योजना बनेगी। नई कार्य प्रणाली में सुधार होगा। मान सम्मान बढेगा। पत्नी को आश्वासन दे कर उसके काम जरुर पूरा कीजियेगा। व्यवसाय में अच्छे परिणाम मिलेंगे तथा कारोबार फैलाने में मदद मिलेगी। नई संपत्ति खरीदने या पाने के योग हैं। पैृतक संपत्ति भी प्राप्त हो सकती है। उद्योग में वृद्धि होगी। परिवार के सदस्यों की आर्थिक व सामाजिक उन्नति होगी। संतान प्राप्ति होगी। किसी सदस्य के देखरेख या पढ़ाई इत्यादि की जवाबदारी बढ़ेगी।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए अच्छा रह सकता है। साहित्य और कलात्मक चीज़ों के प्रति आपका रुझान बढ़ सकता है। दोस्तों का साथ मिलने से मन प्रसन्न रह सकता है। हालांकि गृहक्लेश की वजह से आप की भावनाएं आहात हो सकती हैं। बुद्धि व साहस का प्रयोग करते हुए आप तनाव व गहराते विवादों को कम करने के प्रयास में लगातर रहेंगे। कार्यालय में सहकर्मियों और अधिकारियों से सावधानी बरतें। धार्मिक कार्य-कलापों में आपकी रूचि बढ़ेगी और घर पर पूजा-पाठ का आयोजन भी होगा। आप ईमानदारी से अपना काम निभाएंगे। आपके निजी संबंधों में सुधार व मधुरता की नई आशाएं प्रबल होती रहेगी।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कामकाज में कई दिनों से चल रहा तनाव खत्म हो जायेगा। आज आप व्यवस्थित अंदाज और एकाग्रता से काम लेंगे, तो ज्यादातर समस्याओं से समाप्त हो जायेंगी। किसी उलझी हुई स्थिति में अपनों से बातचीत करने से समाधान जरुर मिलेगा। पैसों के लेन-देन पर गंभीरता से ध्यान देना होगा, साथ ही धनलाभ के नए मौके भी मिलेंगे। स्वास्थ्य आज ठीक रहेगा। छोटी-छोटी आर्थिक परेशानियां हो सकती हैं। प्रेम-जीवन में मधुरता रहेगी और परिवार के साथ यादगार पल बिताएँगे। आपका अड़ियल रवैया घर पर लोगों के दिलों को चोट पहुँचा सकता है, यहाँ तक कि नजदीकी दोस्त भी आहत हो सकते हैं।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपके लिए शांतिपूर्ण रह सकता है। भाईबहन और मित्रों के साथ रखे मेलजोल बढ़ेगा। मन में नकारात्मक विचारों के कारण मन पर व्यग्रता छा सकती है। आज कुछ अधिक ही भावुकता का अनुभव हो सकता है। घर का वातावरण उग्र रह सकता है। आज बकाया वसूली के प्रयास करें क्योंकि वो धन आपको प्राप्त हो सकता है। व्यावसायिक यात्रा सफल होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता आपको सताएगी। दूसरों की नकल बिल्कुल ना करें। परन्तु विद्यार्थियों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार के संकेत मिल रहे हैं। कुसंगति से बचें। लाभ कम और व्यापार में नुकसान ज्यादा हो सकता है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन आपके लिए थोड़ा कष्टकारी रह सकता है। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। संपत्ति संबंधित दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करना टालें। नकारात्मक विचारों से दूर रहने की कोशिश करें। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार आ सकता है। नौकरीपेशा में मनोवांछित पद प्राप्त होने से प्रसन्नता होगी। आत्मविश्वास और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। काम के सिलसिले में विदेश की यात्रा का योग है।स्वास्थ्य के मामले में कोताही ना बरतें, तनाव के भी शिकार हो सकते हैं I व्यापार में आपको कुछ उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। आज बेरोजगारी दूर होने वाली है। अगर कोई दिक्कत होने वाली थी तो वह भी दूर होगी।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन खुशियां लेकर आया है। अगर आपका जीवनसाथी के साथ कई दिनों से मन-मुटाव चल रहा है तो आज आपकी मुस्कुराहट उनकी नाराजगी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है। अपना समय सकारात्मक कामों को करने में लगायें। सफलता जरुर मिलेगी। इस राशि के छात्र संगीत से जुड़े हुयें हैं आज उन्हें किसी बड़ी संस्था में परफॉर्म करने का अवसर मिल सकता है। स्वास्थ्य में आज सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। वैचारिक दृष्टिकोण का सकारात्मक लाभ मिलेगा। नए कार्य में भी रुचि जाग्रत होगी। व्यापारियों के लिए दिन अनुकूल है। अन्य क्षेत्रों में निवेश का भारी लाभ मिलेगा।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com