आखिर क्यों पब्लिक प्लेस पर किस करना पसंद करते हैं कपल? वजह चौंका देगी!

नई दिल्‍ली – आजकल पब्लिक प्लेस पर दिखने वाले तमाम दृश्य इस बात के प्रमाण हैं कि आज प्रेम परदे के पीछे नहीं, बल्कि खुलेआम होता है। एक समय था जब प्रेमी युगल हफ्तों, महीनों ही नहीं बल्कि सालों एक-दूसरे को निहारा करते थे और लोगों को भनक तक नहीं लगती थी। धीरे – धीरे आंखों से शुरु हुआ प्यार चिट्ठियों तक पहुँचता था, समाज की बंदिशें इतनी थीं कि प्रेमी-प्रेमिका अपने प्यार की भावना का इजहार सार्वजनिक तौर पर करने का सोच भी नहीं सकते थे। लेकिन वक्त बदला और इसके साथ साथ सोच भी बदलने लगी। यही कारण है कि आजकल प्यार का इजहार खुलेआम हो गया है, और प्रदर्शन की चीज बन गया है। 

आखिर क्यों पब्लिक प्लेस पर किस करना पसंद करते हैं कपल? वजह चौंका देगी!

गोल्ड पहनने के ही नहीं, बच्चे पैदा करने में भी आता है काम

इसलिए पब्लिक प्लेस पर किस करने लगते हैं कपल –

आपने किसी सड़क या रेस्ट्रॉन्ट में या किसी पब्लिक प्लेस पर कुछ कपल हाथ में हाथ डाले हुए, गले लगते हुए या फिर किस करते हुए कभी न कभी तो देखा ही होगा। किसी पब्लिक प्लेस पर किसी कपल को किस करते या एक दूसरे के पास आते देख शायद आपने भी सोचा होगा कि दो दीवाने बेकाबू होकर प्यार का इजहार कर रहें है। लेकिन हकीकत तो कुछ और ही है।

स्टडी में युवाओं की इस आदत के पीछे कि असली वजह का पता चला है। इस स्टडी के मुताबिक, ज्यादतर युवा एक दूसरे के प्यार में आउट ऑफ कंट्रोल होकर सार्वजनिक स्थानों पर प्यार का प्रदर्शन नहीं करते हैं बल्कि इसके पीछे का मुख्य कारण प्यार का दिखावा यानी शो-ऑफ करना होता है। ऐसा करने का उनका मकसद पब्लिक में अपनी इमेज बनाना होता है। स्टडी से पता चला कि सार्वजनिक स्थानों पर खुलेआम अपने प्यार का दिखावा करने वाले अधिकतर टीनेजर्स और युवाओं के दिमाग में प्यार का ‘दिखावा’ करना एक बड़ी वजह है।

हर पति को अपनी पत्नी से पूछनी चाहिए ये 5 बातें….

महिलाओं में डर, पुरुषों चाहते हैं उनकी इमेज हो ऐसी –

यूनिवर्सिटी ऑफ केन्सस में कि गई इस स्टडी में लव मेकिंग में मुंह पर किस करने, ब्रेस्ट या बट्स छूने आदि को शामिल किया गया था। स्टडी के मुताबिक, 37 % पुरुष और 32 % महिलाएं स्कूल जाने वाले युवक और युवतियां हैं और वह अपनी स्कूली इमेज से बाहर निकलने के लिए ऐसा करते हैं। इसके विपरीत पब्लिक प्लेस पर प्यार का इजहार करने वाली महिलाओं को यह चिंता होती है कि लोग उन्हें स्लट या कैरेक्टरलेस लड़की समझ रहे हैं। लेकिन पुरुषों के मामले में ऐसा नहीं होता है। स्टडी के मुताबिक 38 फीसदी पुरुष चाहते थे कि पब्लिक प्लेस पर किस कर वे अपनी इमेज एक ‘खिलाड़ी’ के तौर पर बना सके।

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com