लेप लगते ही श्रीदेवी का पार्थिव शरीर एयरपोर्ट रवाना, अब मुंबई में आने का इंतजार

लेप लगते ही श्रीदेवी का पार्थिव शरीर एयरपोर्ट रवाना, अब मुंबई में आने का इंतजार

दुबई में श्रीदेवी की मौत के बाद परिजनों को उनका शव पाने के लिए लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा. करीब 64 घंटे बाद आखिरकार परिजनों को श्रीदेवी का शव सौंप दिया गया. खलीज टाइम्स के अनुसार, श्रीदेवी के पार्थिव शरीर से लेप लगाने का काम पूरा हो चुका है, उनकी बॉडी को ताबूत में रखकर एयरपोर्ट की ओर परिजन रवाना हो चुके हैं. कुछ ही घंटों में विमान विमान पहुंचेगा. बताया जा रहा है कि श्रीदेवी का अंतिम संस्कार अब बुधवार की दोपहर तक हो सकेगा.लेप लगते ही श्रीदेवी का पार्थिव शरीर एयरपोर्ट रवाना, अब मुंबई में आने का इंतजार

 श्रीदेवी की शनिवार की रात बाथटब में डूबने से हुई मौत के चार दिन बाद उनका अंतिम संस्कार हो सकेगा. दुबई में पोस्टमार्टम प्रक्रिया और कानूनी पेचिदियों में लंबा वक्त‍ लगा. श्रीदेवी के शव को लाने अनिल अंबानी का प्लेन रविवार को ही रवाना हो गया था.

क्यों लगा इतना वक्त? 

श्रीदेवी के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया रविवार की दोपहर से शुरू हुई थी. छुट्टी का दिन होने के कारण अस्पताल में ज्यादा डॉक्टर मौजूद नहीं थे. पूरे मामले की पुलिस द्वारा छानबीन के बाद पोस्टमार्टम शुरू हुआ. लेकिन इसमें इतना वक्त लग गया कि वर्किंग आवर खत्म होने के कारण मुख्य डॉक्टर जा चुके थे. इसके बाद अन्य डॉक्टर्स की टीम ने श्रीदेवी की जांचें की. 

 चूंकि, ये एक हाईप्रोफाइल मामला था, इसलिए हर तरह की जांच पर डॉक्टर्स ने बारीकी से ध्यान दिया. दुबई में पोस्टमार्टम का एक पूरा प्रोटोकॉल फॉलो किया जाता है. यदि अस्पताल के बाहर किसी की अस्वाभाविक मौत हुई है तो पोस्टमार्टम की प्रक्रिया और जांच में 2 से 3 दिन का समय लगता है. पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सारी रिपोर्ट्स पुलिस का सौंपी जाती है, इसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करती है और संबंधितों को पूछताछ के लिए बुलाती है. श्रीदेवी के मामले में भी बोनी कपूर का बयान दर्ज किया गया.

सोमवार को पोस्टमार्टम की आधिकारिक रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने डेथ सर्टिफिकेट सौंपा. इसके बाद दुबई के नियमानुसार शव को दुबई के पुलिस हेडक्वार्टर के शव गृह लाया गया. जहां से लेप के लिए भेजा गया. श्रीदेवी के शव पर लेप की जा चुकी है. पूरी कानूनी प्रक्रिया हो चुकी है और शव को भारत ले जाने की अनुमति भी दुबई सरकार ने आधिकारिक रूप से दे दी है. पुलिस ने इसे एक्सीडेंटल केस माना है.ताजा जानकारी के अनुसार श्रीदेवी का शव लेकर परिजन एयरपोर्ट रवाना हो चुके हैं.

 रविवार से ही अनिल कपूर के घर बॉलीवुड की तमाम हस्त‍ियां जमा हो रही हैं. रजनीकांत रविवार को मुंबई पहुंचे थे. शव आने के बाद उसे अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. श्रीदेवी का अंतिम संस्कार जुहू स्थ‍ित पवन हंस मुक्तिधाम में किया जाएगा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com